पंजाब चुनाव: AAP अगले हफ्ते सीएम चेहरे का करेगी ऐलान, केजरीवाल ने सीएम चन्‍नी पर बोला हमला

चंडीगढ़: पंजाब के फ‍िरोजपुर में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में द‍िल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर हमला बोला है। बुधवार को केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में कानून इंतजाम के हालात बहुत खराब है। जहां पीएम की सुरक्षा नहीं की जा सकती, वहां आम आदमी की सुरक्षा भी पंजाब की सरकार कैसे कर सकती है। केजरीवाल ने बोला है आम जन भी यहां सुरक्षित नहीं है। हम वादा करते हैं कि यदि हम सरकार में आए, तो हम आम आदमी से लेकर पीएम तक की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। इस के चलते उन्‍होंने बताया कि अगले सप्ताह पार्टी पंजाब व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए सीएम चेहरे का ऐलान करेगी।

वही AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चर्चा करते हुए कहा, ‘इतने वर्षों से बादल परिवार एवं कांग्रेस दोनों मिलकर पंजाब को लूट रहे थे। ये सिलसिला अब बंद होगा। पंजाब में कांग्रेस सरकार के चलते बेअदबी के कांड, बम धमाका, पीएम की सुरक्षा में चूक हो रही है। कानून-व्यवस्था की हालत काफी खराब होती जा रही है तथा चन्नी सरकार इसे संभाल नहीं पा रही है।’

मीडिया र‍िपोर्ट्स के अनुसार, पार्टी सांसद भगवंत मान को पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषि‍त करने जा रही है। उनको पार्टी की ओर से सीएम का चेहरा बनाए जाने को लेकर पार्टी की सर्वोच्‍च सम‍ित‍ि पीएसी में भी मंजूरी बनी थी। मगर अभी इसका ऑफिशियल ऐलान होना शेष है। पंजाब में व‍िधानसभा चुनाव के लिए कांउटडाउन जारी है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है। इसे देखते हुए AAP 109 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है। अब केवल 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारने शेष हैं। इस बार चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस, श‍िरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी तथा बीजेपी गठबंधन के बीच मुकाबला होने जा रहा है।

Related Articles

Back to top button