धर्म

प्यार में सफलता पाने के लिए इलायची का करें ये उपाय

छोटी इलायची खाने के लिए बेहतरीन होती है। जी हाँ, यह स्वादिष्ट खाने का खजाना है और इसे मसालों के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि इससे कई तरह के उपाय और टोटके भी किये जा सकते हैं। जी हाँ, यह जीवन की कई समस्याओं का भी हल करती है। जी दरअसल ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इससे घर की दरिद्रता से लेकर पैसों की तंगी को दूर भगाया जा सकता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं इलायची के उपाय।

प्यार (Love)- प्यार के लिए इलायची का टोटका बेहतरीन है। इसके लिए शुक्रवार के दिन तीन इलायती लें उसे अपने शरीर से स्पर्श कर भगवान श्रीकृष्ण के मंत्रोच्चार का जाप करें। उसके बाद इसे किसी रुमाल में बांधकर छुपा दें। ध्यान रहे ऐसी जगह रखे जहाँ किसी की भी नजर ना जाए। उसके बाद अगले दिन इसे पीसकर अपने प्रेमी/ प्रेमिका को खिला दें। आप ऐसा लगातार तीन दिनों तक करें। ऐसा करने से सामने वाला आपसे बेइंतहा मोहब्बत करने लगेगा।

धन (Money)- अपने पर्स में या जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां पर 5 हरी इलायची रखें। कहा जाता है ऐसा करने पर आय में वृद्धि होती है।

शिक्षा (Education)- शिक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग अलग प्रकार की मिठाइयां और दो इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धाभाव से रखें और शिक्षा के प्रति कामना करें। ध्यान रहे इस दौरान घर आते समय पीछे मुड़कर ना देखें। आप इस उपाय को कम से कम तीन बृहस्पतिवार करें।

कार्य में सफलता (success)- हर दिन सुबह तीन इलायची दाएं हांथ की मुट्ठी में रखें और श्री श्री बोलें और फिर उसे खोलें। वहीं मुठ्ठी खोलने के बाद इसे खाकर बाहर जाएं। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने पर आप जिस कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं उसमें सफलता प्राप्ति होगी।

Related Articles

Back to top button