विस्तारा एयरलाइन ने फरवरी के लिए अपनी कई उड़ानों को किया रद्द, जानिए…..

नई दिल्‍ली, विस्तारा एयरलाइन ने पिछले कुछ दिनों में फरवरी के लिए अपनी कई उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयरलाइन ने इसके साथ ही कई उड़ानों में बदलाव या उनका पुनर्निर्धारण किया है। नागर विमानन उद्योग के सूत्रों ने बताया कि बीते कुछ दिनों में बड़ी संख्या में प्रभावित यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिये सूचित किया है कि उन्हें विस्तारा के ‘कस्टमर केयर’ से संपर्क करने में भी मुश्किल हो रही है।

विस्तारा के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कोविड-19 महामारी की ताजा लहर के बीच कुछ राज्य सरकारों द्वारा लगाई गई पाबंदियों की वजह से एयरलाइन ‘क्षमता को मांग’ से समायोजित कर रही है।

सोशल मीडिया पर छाया फ्लाइट कैंसिल का मुद्दा

इसरो के वैज्ञानक शिवाशीष प्रूस्ती ने रविवार को ट्वीट किया कि उनकी 5 फरवरी की दिल्ली-भुवनेश्वर उड़ान रद्द हो गई है और विस्तारा का ‘कस्टमर केयर’ पिछले 48 घंटे से ‘व्यस्त’ आ रहा है। एक अन्य यात्री अर्पित सिंह खुराना ने भी शनिवार को ट्वीट किया था कि उनकी 12 फरवरी की दिल्ली-कोलकाता उड़ान रद्द हो गई है। कस्टमर केयर नंबर कोई उठा नहीं रहा है।

एयरलाइन के अचानक फ्लाइट कैंसिल से यात्री परेशान

इसी तरह एक अन्य यात्री प्रणब कुमार मंडल ने कहा कि वह कैंसर मरीज हैं और उन्हें नौ फरवरी को कीमोथेरेपी के लिए पहुंचना था लेकिन विस्तारा ने आठ फरवरी की कोलकाता-मुंबई उड़ान रद्द कर दी है। कई अन्य यात्रियों ने भी अपनी उड़ान रद्द किए जाने और कस्टमर केयर से संपर्क नहीं होने के बारे में सोशल मीडिया के जरिये सूचना दी है। इसके अलावा कुछ यात्रियों का कहना है कि उनकी उड़ान में बिना किसी चर्चा के ही बदलाव कर दिया गया है।

एयरलाइन बोली-यात्रियों को एडजस्‍ट करेंगे

इस बारे में संपर्क करने पर विस्तारा के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद कुछ राज्यों में पाबंदियां लगाए जाने से हवाई यात्रा की मांग में गिरावट आई थी। लेकिन फरवरी में मांग अचानक तेजी से बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए एयरलाइन क्षमता का मांग के साथ समायोजन बिठाने में लगी है।

Related Articles

Back to top button