आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेंइग इलेवन

नई दिल्ली, आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच टीम इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच में खेला जाएगा। यश धुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया शानदार फार्म में चल रही है। फिलहाल टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। गत विजेता बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। उसकी नजरें लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने पर होगी। टीम सबसे ज्यादा चार बार खिताब को अपने नाम कर चुकी है। ऐसा नहीं है अबतक टूर्नामेंट में अजेय रही टीम इंडिया को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा है।

टीम इंडिया लीग स्टेज में कोरोना से प्रभावित हो गई थी। कप्तान यश धुल समेत टीम के छह खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। आयरलैंड के खिलाफ टीम जैसे-तैसे प्लेइंग-XI उतार पाई। बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले ये खिलाड़ी संक्रमण से उबरकर वापस आए तो निशांत सिंधू कोरोना पाजिटिव हो गए। वह धुल की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे थे। अच्छी बात यह है कि वह संक्रमण से उबर गए हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम की प्लेइंग XI कैसी होगी?

बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के पास हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, राज बावा और यश धुल जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। अंगकृष और बावा शानदार फार्म में चल रहे हैं। चार मैचों में अंगकृष ने एक शतक की मदद से 272 और बावा ने इतने ही मैच में 217 रन बनाए हैं। वह भी एक शतक लगा चुके हैं।

गेंदबाज भी कम नहीं

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज राजवर्धन हेंगरगेकर और रवि कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया है। स्पिनर विक्की ओस्टवाल और कौशल तांबे की फिरकी भी चल रही है। इसके अलावा राज बावा भी एक विकल्प है।

संभावित प्लेइंग XI

यश धुल (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बना, निशांत सिंधू, विक्की ओस्टवाल, राजवर्धन हेंगरगेकर, वासु वत्स, रवि कुमार।

Related Articles

Back to top button