कानपुर में टाटमिल चौराहे पर अनियंत्रित हुई ई-बस ने टेंपो में मारी टक्कर, हादसे में छह लोग गंभीर जख्मी, मच गई भगदड़

 टाटमिल चौराहे पर अनियंत्रित ई-बस हादसे को अभी पंद्रह दिन भी नहीं बीते थे कि शुक्रवार को महज 50 मीटर दूरी पर एक और हादसा हो गया। इस बार बाबूपुरवा नया पुल से उतरते ही अनियंत्रित ई-बस ने रेड लाइन पर ठहरे कई वाहनों को टक्कर मार दी। हादसे में छह लोग गंभीर जख्मी हुए हैं, जिसमें से एक ही हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसे के बाद भीड़ ने ई-बस में तोड़फोड़ कर दी और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया और हालात काबू में किए। पुलिस आयुक्त, मंडलायुक्त, डीएम व पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए, वहीं पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

यूपी 78 जीपी 3968 नंबर की ई-बस किदवई नगर से घंटाघर की ओर आ रही थी और बस में चालक अतर सिंह था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाबूपुरवा नया पुल से उतर रही बस अनियंत्रित हुई और टाटमिल चौराहे पर रेड लाइट पर ठहरे टेंपो में टक्कर मारते हुए कई राहगीरों को कुचल दिया।

चौराहे पर रेड लाइन होने से सैंकड़ों वाहन सवार सिग्नल ग्रीन होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। बस को अनियंत्रित देखकर भगदड़ मच गई और बस कुछ दूर जाकर पुल की दीवार से टकराकर रुक गई। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने बस में तोड़फोड़ कर दी। हादसे में छह लोग घायल हुए, जिन्हें आनन फानन कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना, मंडलायुक्त डाक्टर राजशेखर, डीएम नेहा शर्मा सहित तमाम पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक हादसे में टेंपो सवार तीन यात्री व तीन राहगीर घायल हुए हैं।

चालक बोला- हैंडब्रेक नहीं लगी : पुलिस ने ई बस के चालक अतर सिंह को हिरासत में ले लिया है। शुरूआती पूछताछ में उसने बयान दिया है कि पुल से उतरते ही ढलान पर बस की स्पीड बढ़ गई। उसने हैंडब्रेक लगाया, लेकिन नहीं लगी। चूंकि स्पीड उसने पहले ही धीमी कर ली थी, लेकिन ढलान पर बस होने की वजह से आगे चल रहे वाहन व पैदल सवारियां घायल हो गईं।

राहगीरों का हंगामा : ई बस के एक और हादसे के बाद लोगों का गुस्सा भी देखने को मिला। गुस्साए लोगों ने मौके पर हंगामा किया। हंगामा कर रहे लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ी।

यह हुए हैं घायल : हादसे में टेंपो सवार हसीनबानो पत्नी अफसार निवासी बाबूपुरवा, साकेत नगर निवासी इंद्रपाल, तात्याटोपे नगर निवासी दीपक द्विवेदी के अलावा अजीतगंज निवासी अर्सलान, अभिषेक गुप्ता व संतोष हैं। संतोष की हालत नाजुक है, उसे हैलट रेेफर किया गया है।

Related Articles

Back to top button