उत्तराखंड: अमित शाह कुछ ही देर में टिहरी के धनोल्टी में जनसभा को करेंगे संबोधित

देहरादून, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का प्रचार बस कुछ ही घंटों में थम जाएगा। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह धनोल्टी समेत अन्य स्थानों पर चुनावी हुंकार भरने जा रहे हैं।

चुनाव प्रचार के लिए अब जब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं तो इस दौरान भी स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ सभाएं निर्धारित की गई हैं। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टिहरी गढ़वाल जिले के धनोल्टी में सभा कर चुनावी हुंकार भरेंगे। इसके बाद वे हरिद्वार में गंगा पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके बाद शाम को शाह देहरादून जिले की रायपुर और सहसपुर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यमकेश्वर, सल्ट व रामनगर में सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ भी गढ़वाल मंडल में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।

3.77 करोड़ का सोना-चांदी जब्त

विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगने के बाद 10 जनवरी से राज्य में सरकारी मशीनरी निरंतर सक्रिय है। इस कड़ी में चल रहे अभियान के तहत प्रदेश में अभी तक 3.77 करोड़ रुपये मूल्य का सोना-चांदी जब्त किया जा चुका है। इसके अलावा विभिन्न स्थानों से 4.13 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद की गई है।

राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आचार संहिता के उल्लंघन पर निरंतर कार्रवाई चल रही है। राज्यभर में अभी तक 372 अवैध शस्त्र व कारतूस जब्त किए गए हैं। सभी जिलों में 27256 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं। शांति भंग के आरोप में 45456 व्यक्तियों के चालान काटे गए, जबकि 36468 को पाबंद किया गया है। प्रदेशभर में अब तक 1304 गैर जमानती वारंट तामील कराए जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button