बीजेपी ने यूपी को भय और भूख का समाधान दिया: राजनाथ सिंह

बाराबंकी, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चौथे तथा पाचवें चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में मोर्चा संभाल लिया है। राजनाथ सिंह ने रविवार को बाराबंकी के रामनगर के साथ हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा की। इसके बाद वह रायबरेली के ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में रैली करने पहुंचे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह अपने पुराने विधानसभा क्षेत्र बाराबंकी के हैदरगढ़ में काफी देर तक रुके। यहां पर उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी दिनेश रावत के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने रामनगर के यूनियन इंटर कालेज में भाजपा प्रत्याशी विधायक शरद कुमार अवस्थी के समर्थन में जनसभा की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को भय तथा भूख का बड़ा समाधान दिया है। भाजपा सरकार ने कोरोना संक्रमण के संकट में देश के 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त में राशन की व्यवस्था की। इसके साथ ही साथ लोगों को छत भी मुहैया कराई गई है। सरकार ने जरूरतमंदों को आवास देने के साथ मुफ्त में गैस सिलेंडर भी उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि आपको भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा आप के विश्वास को टूटने नहीं देगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम समाजवादी भी हैं और दुनिया को मुंहतोड़ जवाब देने वाले सच्चे राष्ट्रवादी भी हैं। भाजपा आंख चुराकर नहीं, आंख में आंख डालकर बात करती है। सदैव से ही भाजपा की कथनी-करनी में कोई अंतर नहीं। हम जो कहते हैं वह करते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि बाराबंकी जिला तो समाजवादियों का गढ़ रहा है। जब देश-प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती थी तब यहां की जनता राम सेवक यादव व डॉ राम मनोहर लोहिया के साथ खड़ी होती थी, लेकिन जब से नकली समाजवादियों का आगमन हुआ जनता ने उनसे मुंह मोड़ लिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी तो सबको साथ लेकर चलने वाला होता है, न कि तुष्टीकरण कर समाज को बांटकर राजनीति करने वाला। उन्होंने कहा कि आज के समाजवादी तो खोटे सिक्के हो गए हैं। इसके साथ ही नसीहत भी दी कि राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि सरकार को बनाने के लिए करनी चाहिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमने जनसंघ की स्थापना के वक्त पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात कही थी और किया। हमने नागरिकता कानून लाकर पड़ोसी देशों में निरीह जीवन जी रहे लोगों को मुख्यधारा से जोडने का काम किया। हमने तो अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वादा किया था उसे भी पूरा किया है।

राजनाथ सिंह ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक छोटेलाल यादव का तालियां बजवाकर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हैदरगढ़ का जिक्र कर अपना जिले से भी रिश्ता जोड़ा।

Related Articles

Back to top button