इन दो पत्थरों को घर में रखते ही बदल जाती है किस्मत, मिलती है सुख-समृद्धि

हिंदू धर्म में कुछ देवता ऐसे हैं, जिनकी पूजा प्रतीक रूप में की जाती है. इनमें ब्रह्मा, विष्णु और महेशा का नाम शामिल है. धार्मिक मान्यता है कि भगवान ब्रह्मा के शंख, शिव जी की शिवलिंग और विष्णु भगवान की शालीग्राम के रूप में पूजा की जाती है. लेकिन इन सब के अलावा कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन्हें घर में रखने से किस्मत बदल जाती है. आइए जानें इन चीजों के बारे में. 

आत्मरत्न पत्थर

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार समुद्र किनारे पाया जाने वाला ये अद्भुत पत्थर रंग-बिरंगा होता है. दिखने में खूबसूरत इस पत्थर को आत्मरत्न के नाम से जाना जाता है. ये आत्मरत्न पत्थर समुद्र में तैरता है, जो कि वहां के नाविकों के लिए बहुत काम आता है. इन गोल और चिकने पत्थरों की माला बनाई जाती है. वहीं, घर को सजाने में भी इनका इस्तेमाल किया जाता है.  पौराणिक ग्रंथों के अनुसार ये पत्थर चमत्कारिक रूप से लाभ देता है. काले-भूरे रंग का ये पत्थर देखने में शालीग्राम जैसा लगता है. धार्मिक मान्यता है कि इसे घर में रखने से लोगों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं.  

अंडाकार सफेद पत्थर

आत्मरत्न के अलावा एक पत्थर और भी है जिसे घर में रखना शुभ माना जाता है. अंडाकार सफेद पत्थर भी काफी शुभ फलदायी माना गया है. ये पत्थर संगमरमर या किसी ठोस सफेद पत्थर का होता है, इसे अपनी जेब में भी रख सकते हो. यह पत्थर गोदंती के समान होता है. ऐसा माना जाता है कि इसे घर में रखथने से धन और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. इसके साथ ही, मानसिक शांति की प्राप्ति होती है. 

Related Articles

Back to top button