पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा इस खतरनाक बॉलर को देंगे मौका

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज शाम 7 बजे से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. रोहित शर्मा को अब जसप्रीत बुमराह से भी घातक बॉलर मिल गया है, जो टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा हर हाल में इस खतरनाक बॉलर को मौका देंगे. 

ये घातक बॉलर बना रोहित का सबसे बड़ा हथियार

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. बुमराह की जगह टीम में एक स्टार गेंदबाज को जगह मिली है, ये गेंदबाज अपनी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. इसकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. ये बॉलर और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर है. दीपक चाहर को हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

खतरनाक ऑलराउंडर

दीपक चाहर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. दीपक चाहर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दीपक चाहर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. दीपक चाहर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. 

हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में खराब फॉर्म को देखते हुए दीपक चाहर बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. दीपक चाहर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने की ताकत रखते हैं. गेंदबाजी में दीपक चाहर हार्दिक पांड्या से भी कभी गुना बेहतर हैं, जिनके पास स्विंग भी है.

हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज 

दीपक चाहर अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं उन्होंने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. टी20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. 

गावस्कर ने भी इस खिलाड़ी को बताया खतरनाक

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि दीपक चाहर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए कोर टीम में शामिल करना चाहिए. गावस्कर ने महसूस किया कि दीपक चाहर को मौका मिलना चाहिए, क्योंकि वह नीचे के क्रम में एक खतरनाक बल्लेबाज भी हैं. गावस्कर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर के प्रदर्शन को देखने का समय आ गया है. वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं.’

Related Articles

Back to top button