सुनील गावस्कर ने की इस खतरनाक क्रिकेटर को टीम इंडिया में वापस लाने की मांग

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में एक खतरनाक ऑलराउंडर को वापस लाने की मांग की है. ये खिलाड़ी 5-6 साल पहले तक टीम इंडिया का हिस्सा था, अब गावस्कर वापस इस घातक प्लेयर को टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं. 

सुनील गावस्कर ने उठाई मांग

सुनील गावस्कर जिस खिलाड़ी को वापस टीम इंडिया में लाना चाहते हैं वह और कोई नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के ऋषि धवन हैं. ऋषि धवन ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2016 में किया था और अभी तक केवल तीन ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. 

ऋषि धवन ने दो वनडे और एक टी20 मैच खेला है. साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था. ऋषि धवन ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में लाने की मांग हो रही है.

इस खतरनाक क्रिकेटर को वापस लाने की मांग 

विजय हजारे ट्रॉफी के 2021/22 सीजन में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है. ऋषि धवन ने टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाए. ऋषि धवन ने हिमाचल प्रदेश के लिए 76.33 की औसत से 458 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे. इसके अलावा उन्होंने 16 विकेट भी लिए और टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा, ‘हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करने के लिए ऋषि धवन को टीम में लाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ऑलराउंडर्स का कितना बड़ा महत्व किसी भी टीम में होता है. गावस्कर ने कहा, ‘ऋषि धवन इससे पहले इंडिया के लिए खेल चुके हैं, शायद 5-6 साल पहले.’

भारत को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘इस बार उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है. आपने सही कहा कि भारत को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत है. मैंने हमेशा यही कहा है कि भारत को 1983, 1985, 2011, 2013 में जो सफलता मिली वो ऑलराउंडर्स के कारण मिली. जब भी टीम में ऑलराउंडर होते हैं तो कप्तान और सेलेक्शन कमेटी के पास कई सारे विकल्प हो जाते हैं.’

पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को खरीदा 

घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी ऋषि धवन को पंजाब किंग्स ने 55 लाख में खरीदा है. धवन अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके पास मैदान के हर तरफ स्ट्रोक खेलने की कला से है. क्रिकेट पंडित मानते हैं कि अगर ऋषि धवन को मौके दिए गए, तो वह सारी दुनिया में अपना डंका बजा सकते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. ऋषि धवन इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button