19 फरवरी 2022 राशिफल:- जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन….

19 फरवरी 2022 राशिफल:- 

मेष- आज आप कड़ी मेहनत से नौकरी और व्यापार में सफलता प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। आज आप किसी धार्मिक या सामाजिक उत्सव में शामिल हो सकते हैं। किसी भी महिला के आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। पूंजी निवेश में सावधानी बरतें। प्रेम संबंधों में स्थिरता आ सकती है। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। मन में प्रसन्नता और उत्साह की भावना बनी रहेगी। आत्मनिरीक्षण और सांसारिक चीजों के लिए अपने मन को अनुशासित करने से आपको तनाव या चिंता से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

वृष- आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा. आज अचानक आपके घर पुराने रिश्तेदार आ सकते हैं। व्यापार में कोई बड़ी डील मिलने के कारण आज आपके घर में कोई छोटी सी पार्टी हो सकती है। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप सामाजिक कार्यों में लगे रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। 

मिथुन- मजेदार यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश और तनावमुक्त रखेगा. आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है – संभव है कि आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं या अपना बटुआ भी खो सकते हैं – ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। माता की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज का असर होने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटकर किसी और चीज की ओर लगाने की कोशिश करें। 

कर्क- आपके दिन की शुरुआत शुभ समाचार के साथ होगी. शासन व्यवस्था में परेशानी हो सकती है। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। संतान से मतभेद रहेगा। धैर्य रखने की जरूरत है और भगवान में विश्वास रखने से सब कुछ ठीक हो सकता है। दूसरों को मनाने की आपकी प्रतिभा से आपको बहुत फायदा होगा। 

सिंह- आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में आज आपकी आंतरिक शक्ति भी मददगार साबित होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कला के क्षेत्र में रुझान रखने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी कला की भी तारीफ हो सकती है।  

कन्या- प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना करेगा. अतिरिक्त पैसा रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और उनकी इच्छा पूरी करने से आपको खुशी होगी। आज आपको अपने दोस्त की गैरमौजूदगी में उसकी महक का अहसास होगा। किसी भी प्रकार की साझेदारी में प्रवेश करने से पहले उसके बारे में अपनी आंतरिक भावनाओं को अवश्य सुनें।  

तुला- आज के दिन आप सामान्य दैनिक कार्यों को भूल सकते हैं और आनंद में खोए रह सकते हैं. किसी पर्यटन स्थल पर जाने से मन प्रसन्न होगा। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। अगर आप सिंगल हैं तो आज आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है। अतीत में आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के योग हैं। शाम तक धन की स्थिति में सुधार होगा। 

वृश्चिक- आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। आज आपको खुशी पाने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है। घर में जरूर खुशियां आएंगी। जो आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएगा। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। 

धनु- अपने आप को निखारने का प्रयास कई तरह से अपना असर दिखाएगा – आप बेहतर और अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे. आपके ख़र्चे बढ़ेंगे, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकते हैं। कल्पनाओं के पीछे न भागें और यथार्थवादी बनें – अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं क्योंकि यह आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा। 

मकर- आज भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. व्यापार में लाभ होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। साझेदारी से लाभ होगा। मित्रों और परिवार के सहयोग से आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरे रहेंगे। सेहत का ख़्याल रखेंगे। दूर स्थित अपनों का समाचार मिलेगा। आज कानूनी मामलों में दखल देने से बचें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

कुंभ- आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा. आज आप घरेलू सामान खरीदने पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। आप राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। आज थोड़ी अधिक यात्रा करने से आप थकान महसूस करेंगे। इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है वरना इसके बदले आपको मोटी रकम चुकानी पड़ सकती है। 

मीन- अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के राक्षस का सामना करना पड़ सकता है. नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार बन सकते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी से लाभ होगा। अपने निजी जीवन में से कुछ समय निकालें और कुछ समय परोपकार के कार्यों में व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक शांति तो मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी जिंदगी को अलग न रखें।

Related Articles

Back to top button