एयर इंडिया दे रही है फ्री फ्लाइट टिकट्स, जानिए इस विज्ञापन के पीछे का सच

नई दिल्ली. आपको शायद पता ही होगा कि सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) अब एक निजी एयरलाइन बन गई है. पिछले कुछ समय से कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने यह विज्ञापन पढ़ा है जिसमें लिखा है कि उन्हें एयर इंडिया से फ्री फ्लाइट टिकट मिल सकते हैं. आपको बता दें कि एयर इंडिया ने इस विज्ञापन को लेकर अपना स्टेटमेंट जारी कर दिया है. आइए जानते हैं कि इस भारतीय एयरलाइन का ऐसे विज्ञापन पर क्या कहना है..

जानिए आखिर मामला क्या है

हाल ही में एयर इंडिया ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक स्टेटमेंट जारी किया है. इस स्टेटमेंट में उन्होंने यह लिखा है कि Builder.ai नाम की एक कंपनी के एक कैम्पैन का यह दावा है कि उन्होंने खास एयर इंडिया के लिए एक ऐप का प्रोटोटाइप तैयार किया है. साथ ही, इस कंपनी ने देश के प्रमुख अखबारों में यह विज्ञापन भी निकाला है कि जिसमें दिए गए लिंक को स्कैन करके पाठक सीधे इस प्रोटोटाइप ऐप पर जाते हैं जहां एयर इंडिया का लोगो बनकर आता है.

फ्री में मिल रहे हैं Air India के फ्लाइट टिकट?

एयर इंडिया के स्टेटमेंट में यह साफ कर दिया गया है कि इस ऐप से एयरलाइन का कोई वास्ता नहीं है और इसमें हुए किसी भी दावे या वादे की न एयर इंडिया पुष्टि करती है और न ही इन्हें पूरा करने की जिम्मेदारी लेती है. इस कंपनी ने अपने विज्ञापन में कुछ प्रतियोगिताओं की भी बात की है जिनमें भाग लेकर लोग एयर इंडिया के फ्री टिकट भी पा सकते हैं. एयर इंडिया ने स्टेटमेंट में स्पष्ट शब्दों में कहा है कि वो किसी को भी फ्री टिकट्स देने की कोई जिम्मेदारी नहीं ले रही है.

Builder.ai ने दिया जवाब

एयर इंडिया ने जब ट्विटर पर ये स्टेटमेंट जारी किया तो विज्ञापन निकालने वाली कंपनी, Builder.ai ने भी अपनी ओर से सफाई पेश की है. उन्होंने कहा है कि उनका ये वैलेंटाइन्स डे का खास कैम्पैन दरअसल केवल उनकी ओर से एयर इंडिया को एक तोहफा था. ये नए ऐप का प्रोटोटाइप ही उनका इस बड़े ब्रांड को उपहार है, क्योंकि वो इस ब्रांड को पसंद करते हैं और वो इस एयरलाइन के नए सफर के लिए उसे बधाई देना चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button