सपा के इत्र वाले मित्र ने हड़प लिया गरीबों का पैसा: CM योगी

देवाधिदेव महादेव गोला की नगरी में श्री राजेन्द्र गिरि स्टेडियम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इत्र वाले मित्र ने प्रदेश की गरीब जनता का सारा पैसा हड़प लिया। ऐसे लोगों से निपटने के लिए जनता इस बार भी उनको सबक सिखाने में पीछे नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री ने सबका साथ सबका विकास के नारे को एक बार फिर बुलंदी के साथ उठाया और कहा कि पहले तो बिजली की भी जाति हुआ करती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने जाति व धर्म देखकर विकास नहीं किया।  बोले, गोला व पलिया विधायकों की विधानसभाओं में उत्कृष्ट कार्यो के लिए दोनो विधायकों बधाई। कहा कि आज 59 सीटों पर मतदान चल रहा है। मतदाताओं का का उत्साह देखकर अच्छा लग रहा है। 

सीएम योगी ने विधानसभा के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। कहा, यह मतदान उन्हें सुरक्षा देगा, विकास देगा, इसलिए मतदान अवश्य करें। उन्होने कहा, 2017 से पहले प्रदेश में हर दूसरे दिन दंगा होता था। कर्फ्यू लगता था। अपहरण होता था। सपा सरकार में आतंकियों को जमानत दिलाई जाती थी। आज गोला की धरती पर यह कह सकता हूं कि अब कर्फ्यू नहीं लगता है। हर हर बम-बम के जयघोष से गोला गुजायमान होता रहा। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश में शांति समृद्वि और किसान की खुशहाली के लिए काम हो रहा है। पूर्व में प्रचंड बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाने का मौका दिया। जिसके एवज में प्रधानमंत्री की अगुआई में देश सहित प्रदेश को विकास की राह पर लाया है। उन्होंने कहा कि आज किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया। खीरी जनपद के 45 हजार किसानों का कर्ज माफ किया गया। आज किसान सम्मान निधि का लाभ प्राप्त कर रहे हैं। यहां हर किसान का सम्मान होता है।

योगी ने आगे कहा, 2017 के पहले लखीमपुर खीरी में बिजली मिलती थी। जनता ने ना कहते हुए समर्थन किया। कोरोना काल में अरविंद गिरि, रोमी साहनी सहित डबल इंजन की सरकार लोगों के लिए लगी थी। लेकिन, सपा व बसपा घर में छिपे थे। लोगों को वैक्सीनेशन किया गया परिणामतः तीसरी लहर कब आई, कब चली गई यह काम डबल इंजन की सरकार ने किया है। लोगों को महीने में दो बार फ्री राशन मिल रहा है। लखीमपुर में मेडिकल कालेज बनाने का काम किया गया। आज भाजपा सरकार में जो काम किया जा रहा है, वह पैसा सपा सरकार में सपा के इत्र वाले मित्र के घर जा रहा था।

मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, इत्र वाले मित्र के घर पर बुलडोजर चलाकर लोगों के लिए न्याय की लडाई लडी। राम मंदिर का निर्माण कराया गया। भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया है। सबका साथ सबका विकास के अनुसार कार्य कर किया। संविधान निर्माता बाबा साहेब के लिए भी काम किया। बाबा साहब के कार्यकाल से उनके अंत तक की यात्रा का पंचतीर्थ बनाया है। भाजपा ने जाति पांति भेद भाव के आधार पर कार्य नहीं किया। प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सम्मान व सुरक्षा दी है। यह चुनाव प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आपके बीच आया हूं। जनपद की समस्याओं में बाढ़ सहित तमाम समस्याओं का निराकरण किया गया।

सीएम बोले- प्रदेश में दो नदियों का मार्ग सुचारु कर मूल स्वरुप प्रदान किया जाएगा। जनता से आवाहन किया दोनों विधानसभाओं के विधायकों को विजय दिलाने का काम करें। अरविंद गिरि को निर्देशित किया कि गोला के महादेव का भव्य मंदिर का निर्माण काशी की तर्ज पर कराएं। पहले मतदान फिर जलपान का संकल्प कराते हुए जनता से विधायकों की विजय का हाथ उठाकर भारत माता की जय का नारा लगवाते हुए संकल्प कराया। प्रवासी कार्यकर्ता अशोक चौधरी, ब्लाक प्रमुख विमल वर्मा, सरदार प्रीतम सिंह, गोला व पलिया विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से भाजपा प्रत्याशी गोला विधानसभा से अरविंद गिरि व पलिया विधानसभा से रोमी साहनी को विजय दिलाने का आवाहन किया।

योगी बोले, समाजवादी पार्टी को आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां कहा कि “समाजवादी पार्टी को पेशेवर अपराधियों और आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति है।” गुजरात के एक अदालत के फैसले का हवाला देते हुए, जिसमें गुजरात में 2008 के सीरियल ब्लास्ट के सिलसिले में 38 दोषियों को मौत की सजा दी गई थी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इन दोषियों में से आठ उत्तर प्रदेश के थे और एक दोषी (आठ में से) के पिता समाजवादी थे। पार्टी के पदाधिकारी और यहां तक ​​कि समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार भी किया।” 

योगी आदित्यनाथ ने पूछा कि “(सपा प्रमुख) अखिलेश यादव ने इस बारे में कोई स्पष्टीकरण क्यों नहीं दिया” और लोगों से “आतंकवाद को संरक्षण देने वाले और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने वालों के पक्ष में वोट नहीं करने” का आग्रह किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चौथे चरण के मतदान के अंतिम चरण में निघासन भाजपा प्रत्याशी शशांक सिंह वर्मा और धौरहरा प्रत्याशी विनोद शंकर अवस्थी के समर्थन में एक रैली में भाग लेने के लिए निघासन निर्वाचन क्षेत्र के धाखेरवा में थे। चुनाव घोषित होने के बाद निघासन इलाके में भाजपा के किसी प्रमुख नेता की यह पहली चुनावी सभा थी। 

अपने 25 मिनट के लंबे संबोधन में, योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि सपा ने अपनी पार्टी के शासन के दौरान यूपी में अराजकता की शुरुआत की। उन्होंने कहा, “2017 से पहले, यूपी में त्योहारों के बाद कर्फ्यू, अराजकता और गुंडागर्दी होती थी, जबकि त्योहार ‘सैफई महोत्सव’ तक सीमित थे, जिसमें ‘कोई राग-रंग या भाव-भवन’ नहीं था।” उन्होंने कहा, “आज (भाजपा शासन के तहत), त्योहारों का मतलब अयोध्या का दीपोत्सव, मथुरा और वृंदावन का रंगोत्सव, काशी का देव दीपावली और उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस है।” 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “यूपी ने अब देश में एक अग्रणी राज्य के रूप में एक नई पहचान स्थापित की है, जहां किसी ने भी दंगे या कर्फ्यू लगाने की हिम्मत नहीं की और जहां बम बम के नारे के साथ कांवर यात्राएं की गईं।” योगी आदित्यनाथ ने मुफ्त बिजली के अपने चुनावी वादे के लिए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा, “जो लोग ये वादे करते हैं, वे 2017 से पहले ऐसा करने में विफल क्यों रहे।” इस चुनावी वादे को एक बड़ा झूठ बताते हुए उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी ने 2017 से पहले सत्ता में रहते हुए राज्य को अंधेरे में डाल दिया।” 

सपा, बसपा और कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान लापता होने और कोरोना वैक्सीन का उपहास करने का आरोप लगाते हुए, यूपी के मुख्यमंत्री ने खीरी के मतदाताओं से इन पार्टियों को यूपी चुनाव में भी गायब करने का आग्रह किया।” योगी आदित्यनाथ ने यूपी में अपने शासन के दौरान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की गिनती की और कहा कि “यूपी में डबल इंजन सरकार ने हर महीने 40 लाख खीरी लोगों को दोगुना राशन प्रदान किया था, जबकि सपा शासन के दौरान, धनराशि उनके आरसीसी में सपा के इतरा वाले मित्रों तक पहुंच गई थी। घरों की दीवारें।” 

उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि कैसे उनकी सरकार ने 2023 तक नियमित पाठ्यक्रम के साथ खीरी में एक मेडिकल कॉलेज प्रदान किया, 147600 खीरी किसानों की ऋण माफी रु। 904 करोड़, किसान सम्मान निधि 630000 खीरी लोगों को, वृद्धावस्था पेंशन 116000 खीरी में, खीरी में 21000 लोगों को दिव्यांग पेंशन और कहा, ”भाजपा ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि पार्टी की सहानुभूति इन लोगों के साथ थी जबकि समाजवादी पार्टी को अपराधियों और आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति थी।” 

योगी ने कहा, लोगों से “यूपी को आतंकवाद मुक्त और वैध राज्य के रूप में जारी रखने के लिए 23 फरवरी को मतदान के दिन अधिक से अधिक संख्या में भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह किया।” इससे पहले, उन्होंने दावा किया था कि “यूपी में तीसरे चरण के मतदान ने स्थापित किया था कि बीजेपी यूपी में 2022 में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए निश्चित थी।” मंच पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं धौरहरा की सांसद रेखा वर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष सुनील सिंह, जिला उपाध्यक्ष अनुराग जी, ज्ञानी गुरतेज सिंह, पार्टी प्रत्याशी शशांक सिंह वर्मा व विनोद शंकर अवस्थी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button