ड्रग्स के बड़े रैकेट का पर्दाफाश, करोड़ो की कोकीन के साथ दो विदेशी महिला गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने भारत में कोकीन और मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली के एक होटल के रूम में तलाशी अभियान चलाए जाने के बाद 1850 ग्राम हाई क्वालिटी कोकीन बरामद की गई है, जिसकी बाज़ार में कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. इस कोकीन को बड़े शातिर तरीके से और पेशेवर रूप में महिलाओं के पर्स, डिओडोरेंट कंटेनर आदि में पैक किया गया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

कोकीन रखने वाली विदेशी महिला को पुलिस ने अरेस्ट भी कर लिया गया और अदालत में पेश कर पुलिस उसकी रिमांड ले ली है. दरअसल 14 फरवरी को एक विदेशी महिला की दिल्ली में अवैध गतिविधियों की सूचना टीम को मिली थी. उस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने करोल बाग इलाके के एक होटल में छापा मारा था. जहां 11 फरवरी से विदेशी महिला एर्ना गंगादीन रह रही थी.

पूछताछ के दौरान, आरोपी महिला ने कबूल किया कि वो अपने संचालकों के निर्देश पर प्रतिबंधित पदार्थ लेकर सफर कर रही थी. जांच में सामने आया कि जब्त किया गया कोकीन दक्षिण अमेरिकी देश मैक्सिको से यहां लाया गया था और वहां से जुड़ा हुआ गैंग इस धंधे में शामिल है. जांच में ये भी पता चला है कि कई अफ्रीकी देश इसमें ट्रांसशिपमेंट पार्टनर हैं. 

Related Articles

Back to top button