श्रीलंका के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में दी बधाई

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. इस बीच टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने कोहली को शुभकामनाएं दी हैं. विराट पीसीए स्टेडियम में उतरते ही 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 12वें खिलाड़ी बनेंगे. BCCI ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कई दिग्गज विराट की तारीफ करते दिखाई दे रहे है. इस विडियो में भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी दिखाई दिए. सहवाग ने अपने ही अंदाज में विराट को बधाई दी जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे है.

सहवाग का दिखाया अलग स्वैग

विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं. सहवाग भी दिल्ली से ही हैं और विराट भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले दिल्ली के तीसरे खिलाड़ी बनेंगे. इस उपलब्धि पर सहवाग ने विराट को बधाई देते हुए कहा,’ हाजमे की गोली, त्योहार में होली और बैटिंग में कोहली, पूरे भारत को पसंद है. उन्होंने अपने फिटनेस को ध्यान में रखकर एक अच्छा करियर बनाया और भारत के लिए कई मैच जीते हैं. इस उपलब्धि के लिए विराट को बहुत-बहुत बधाई.’

भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी

विराट से पहले अगर 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले, कपिल देव,  सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सौरव गांगुली, इशांत शर्मा, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके है. दिल्ली की ओर से टीम इंडिया के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले सहवाग पहले खिलाड़ी बने थे, इसके बाद इशांत शर्मा ने ये कारनामा किया और अब विराट दिल्ली के तीसरे खिलाड़ी बनेंगे.

विराट कोहली का टेस्ट करियर

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ विराट ऐतिहासिक मुकाबला खेलने उतरेंगे.100 टेस्ट खेलने वाले कोहली दुनिया के 71वें और भारत के 12वें खिलाड़ी बनेंगे. विराट कोहली का टेस्ट करियर अभी तक काफी बेहतरीन रहा है. विराट ने 99 टेस्ट मैचों में 50.39 की औसत से 7962 रन बनाए है. विराट के नाम टेस्ट में 27 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज है. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 9 टेस्ट में 1004 रन ठोके हैं. विराट का श्रीलंका के खिलाफ औसत 77.23 है. 

Related Articles

Back to top button