परिवार में ‘7 पीढ़ियों’ के बाद हुआ बेटी का जन्म तो माता-पिता ने किया ये अनोखा काम

आजकल कई ऐसे मामले सामने आते हैं जो हैरान कर जाते हैं। आज इस कलयुग में जहाँ बेटी होने पर लोग फेंक देते हैं वहाँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बेटी होने पर जश्न मनाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ बिहार के मधुबनी (Madhubani) जिले में। यहाँ एक डॉक्टर दंपति ने अपनी बेटी के जन्म को यादगार बनाने और बेटियों के प्रति समाज को सकारात्मक संदेश देने के लिए अनूठी पहल की है. जी हाँ, मिली जानकारी के तहत परिवार ने अपनी बेटी को उसके 10वें जन्मदिन पर एक नायाब तोहफा दिया है.

जी दरअसल झंझारपुर (Jhanjharpur) के आरएस बाजार इलाके में रहने वाले डॉक्टर सुरविन्दु झा और डॉक्टर सुधा झा ने अपनी बेटी आस्था भारद्वाज के नाम से चांद पर एक एकड़ जमीन की रजिस्ट्री (Land On Moon) कराई है. आप सभी को यह जानकर हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। मिली जानकारी के तहत झंझारपुर में निजी नर्सिंग होम (Private Nursing Home) चलाने वाले डॉक्टर सुरविन्दु झा का कहना है कि, ‘आस्था भारद्वाज उनके खानदान की पहली बेटी है.’ जी दरअसल एक वेबसाइट से बातचीत में सुरविन्दु ने कहा कि ‘बेटियां किसी भी खानदान की मान और सम्मान होती हैं, लेकिन हमारे खानदान में करीब सात पीढ़ियों से बेटियों की किलकारी और हंसी नहीं गूंजी थी, इसलिए जब हमारे घर में आस्था का जन्म हुआ तो परिवार काफी खुश है और इस खुशी को खास बनाने के लिए हमने अपनी बेटी को चांद पर जमीन खरीदकर गिफ्ट किया है.’

आप सभी को बता दें कि डॉक्टर सुरविन्दु झा के मुताबिक बेटी के लिए चांद पर जमीन खरीदने की प्रक्रिया पूरी होने में करीब डेढ़ वर्ष का वक्त लगा. जी हाँ, इसके लिए सबसे पहले उन्होंने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित लूना सोसायटी की वेबसाइट पर आवेदन किया, उसके बाद तमाम तरह की कागजी प्रक्रिया पूरी करने और जमीन की कीमत और रजिस्ट्री शुल्क की राशि पेपाल एप (Paypal) से भुगतान करवाने के बाद 27 जनवरी, 2022 को स्पीड पोस्ट से उन्हें चांद पर जमीन रजिस्टर्ड कराने का पेपर मिला.

Related Articles

Back to top button