6 मार्च 2022 का राशिफल:- जानिए आज का अपना भाग्यफल….

6 मार्च 2022 का राशिफल:-

मेष- भावनाओं को विचलित होने से बचाकर काम करते हुए आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं. यही इस सप्ताह का मूल मंत्र है। जैसी मानसिकता होगी, वैसा ही परिणाम होगा। इस सप्ताह कुछ जानकारियां आपको उत्साहित कर सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर विपरीत परिस्थितियों में कदम उठाने होंगे। व्यावसायिक उपक्रमों के लिए समय अनुकूल है। इस समय लिए गए निर्णय से लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी।

वृष- आज आप दिन भर सक्रिय रहेंगे. आज आपको लाभ भी हो सकता है। नापतोल पर आज कुछ भी करो। कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपको अपने मित्रों और सहकर्मियों से कोई मदद नहीं मिल सकती है। यह आपको निराश भी कर सकता है, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी सीमाएं होती हैं। बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मिला-जुला प्रभाव लेकर आएगा। व्यापार के सिलसिले में किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में प्रेम और आकर्षण में चमत्कारिक रूप से वृद्धि होगी। आप अपने जीवन साथी को बहुत ही रोमांटिक पाएंगे, आय में भी वृद्धि होगी।

कर्क- मातृ पक्ष से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। किसी रोमांचक जगह की यात्रा हो सकती है। आय के नए स्रोत मिलेंगे। नई नौकरी के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। इस संबंध में मित्रों की सलाह महत्वपूर्ण साबित होगी। नया स्मार्टफोन या लैपटॉप खरीदना संभव है।

सिंह- आज आप दुविधा में रहेंगे। आपका खराब व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को आज छोड़ दें, नहीं तो किसी से विवाद होने की संभावना है। आज बने ठहरने के प्लान को रद्द करने की स्थिति आएगी। आज लेखकों, शिल्पकारों और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

कन्या- आज का दिन आपके लिए कई मायनों में बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपके बीच प्यार और आकर्षण बढ़ेगा। नई संपत्ति खरीदने में रुचि पैदा हो सकती है। आपके विरोधी आपके सामने आने की हिम्मत नहीं करेंगे।

तुला- आप चाहे किसी भी पेशे में हों, सतर्कता जरूरी होगी. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव पर नजर रखें। किसी भी तरह का जोखिम संयम से न लें। यात्रा के लिए समय अनुकूल है। मेहमानों के आने से घर गुलजार रहेगा। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग बना रहेगा।

वृश्चिक- आज जिम्मेदारियां आपके काम में बाधा बन सकती हैं. आज किसी को धन उधार न दें, अन्यथा उसके वापस मिलने की संभावना कम है। किसी काम में उलझे रहेंगे। इस वजह से आप परेशान हो सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसके साथ आप अपना शेष जीवन बिताना चाहते हैं।

धनु- आज आपके लिए बेहतर होगा कि मानसिक तनाव को अपने आप पर हावी होने से रोकें अन्यथा स्थिति और खराब हो सकती है. खर्चे अधिक रहेंगे और आप शारीरिक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं। पिता का पूरा सहयोग और समर्पण मिलेगा।

मकर- मंगल कार्यों का आयोजन हो सकता है. समय सही है, आगे बढ़ो। विचारों को सहजता से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। यात्रा में नए अनुभव होंगे। यात्रा सुखद रहेगी। व्यापार या नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। यह आर्थिक स्थिति को प्रभावित नहीं करेगा। अचानक धन मिलने की उम्मीद रहेगी।

कुंभ- आज के दिन अपने कल्पनाशील और महत्वाकांक्षी मन को दूसरों की प्रगति में हीनता का शिकार न बनने दें. विषम परिस्थितियों के बीच कड़ी मेहनत और लगन से हम प्रगति की ओर बढ़ेंगे। किसी वकील के पास जाने और कोई कानूनी सलाह लेने के लिए आज का दिन अच्छा है।

मीन- आज के दिन आप अपनी मां के प्रति अपने स्नेह का खुलकर प्रदर्शन करेंगे. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रहेगा और जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज दिखाई देगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और आपके काम की तारीफ भी होगी। घर के ख़र्चों में वृद्धि होगी और हर काम में परिवार का सहयोग मिलेगा।

Related Articles

Back to top button