कांग्रेस विधायक ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

भोपाल: सोमवार को MP में विधानसभा के बजट सत्र का आरम्भ राज्यपाल के अभिभाषण से हुआ. किन्तु कांग्रेस MLA जीतू पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर दिया. उनके इस फैसले का बीजेपी ने तो विरोध किया ही, साथ ही उनकी अपनी ही पार्टी के सीनियर नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने भी पटवारी के इस फैसले को अनुवहित ठहराया. 

वही राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध करने पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी अकेले पड़ गए हैं. भारतीय जनता पार्टी तो जीतू पटवारी के इस फैसले का विरोध कर ही रही थी, किन्तु विधानसभा के सदन में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने भी जीतू पटवारी के इस फैसले का सपोर्ट नहीं किया एवं इसे उनका निजी फैसला बताया. तत्पश्चात, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ का आभार व्यक्त किया तथा कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने गलत परंपरा का विरोध किया है. 

दरअसल, इंदौर के राऊ से कांग्रेस MLA जीतू पटवारी ने विधानसभा के बजट सत्र के आरम्भ होने से पहले ही एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से जारी किया तथा बताया कि वह राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे. वही इस वीडियो के सामने आने के पश्चात् संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सदन में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से पूछा- इस पर उनका क्या कहना है? तो जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा, ‘यह प्रथा रही है कि विधानसभा हो या लोकसभा, या देश का कोई भी सदन हो, हमें परंपरा बनाए रखनी चाहिए. मैं सिर्फ इतना बोलना चाहता हूं कि यह हमारी पार्टी का फैसला नहीं था. इस ट्वीट की मुझे घंटे पर पहले जानकारी प्राप्त हुई, एक ट्वीट से मैं भी सहमत नहीं हूं. इससे सदन की गरिमा प्रभावित होती है. यह हमारी पार्टी का निर्णय नहीं था. ना अब है, ना आगे रहेगा.” 

Related Articles

Back to top button