कांग्रेस की नाराजगी के बीच MP सरकार ने बजट किया पेश

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को शुरू होने का कांग्रेस ने विरोध किया. कांग्रेस विधायकों ने सदन में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जब अध्यक्ष गिरीश गौतम ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को 2022-23 के बजट को पढ़ने की अनुमति दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जो सदन के नेता भी हैं, ने कदम उठाया और मांग की कि वित्त मंत्री विपक्ष को बजट पढ़ें। “यह बजट समाज में बच्चों, महिलाओं, कर्मचारियों और अन्य लोगों सहित सभी को प्रभावित करता है, न कि केवल विधायकों को। वे सुनना चाहते हैं कि बजट में क्या कहना है। वे जानना चाहते हैं कि उनकी सरकार ने क्या किया है और भविष्य में क्या करने की योजना बना रही है। यह अन्यायपूर्ण होगा अगर विपक्ष ने बजट पेश करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया “चौहान ने समझाया।

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने विपक्ष के नेता कमलनाथ को सलाह दी कि वे कांग्रेस विधायकों से कहें कि सदन में हंगामा न करें।

“हम सभी जानते हैं कि वार्षिक बजट कितना महत्वपूर्ण है, और इसे आज वितरित किया जाना है। राज्य का भविष्य का विकास वार्षिक बजट द्वारा निर्धारित किया जाता है। लोगों में इसे लेकर उत्सुकता है। मैं कांग्रेस नेताओं को प्रतिनिधि सभा में शिष्टाचार बनाए रखने की सलाह दूंगा “गौतम ने टिप्पणी की।

दूसरी ओर कांग्रेस विधायकों ने अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया और अपना विरोध जारी रखा। इस बीच स्पीकर ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को बजट पेश करने के निर्देश दिए.वित्त मंत्री ने जैसे ही बजट पेश करना शुरू किया तो कांग्रेस विधायक अध्यक्ष के डायस पर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. कांग्रेस विधायकों की आपत्तियों के बावजूद बजट पेश करने का काम जारी रहा।

Related Articles

Back to top button