PM मोदी ने की कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र, राज्यों और नागरिकों के सामूहिक प्रयासों की सराहना….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र, राज्य सरकारों और नागरिकों के सामूहिक प्रयासों की सराहना की है।  बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक में देश में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि बैठक में टीकाकरण अभियान में देश से सतत प्रयासों और वैक्सीन के प्रभाव के विश्लेषण पर भी चर्चा की गई। ओमिक्रोन की वजह से आई महामारी की तीसरी लहर के दौरान अस्पताल में मरीजों की कम संख्या और मृत्युदर के कम रहने में भी टीकाकरण और प्रभावी टीके को सहायक माना गया।

बैठक में यह कहा गया कि केंद्र सरकार के नेतृत्व में सक्रिय और सामूहिक प्रयासों से संक्रमण के प्रसार को रोकने में कामयाबी मिली। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में भारत के प्रयासों और टीकाकरण अभियान विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), संयुक्त राष्ट्र, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ ही साथ हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और इंस्टीट्यूट आफ कंपटिटिवनेस की रिपोर्ट में भी सराहा गया।

बैठक में टीकाकरण अभियान की मौजूदा स्थिति का आकलन किया गया। अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर महामारी की मौजूदा स्थिति पर विस्तृत ब्योरा पेश किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ ही विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button