Ebixcash ने इतनी IPO लाने के लिए Sebi से मांगी मंजूरी

एक और कंपनी ने IPO के लिए मंजूरी मांगी है। Nasdaq लिस्टेड Ebix Inc की भारतीय सहायक कंपनी Ebixcash Ltd ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के जरिए 6,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं।

ऑफर-फॉर-सेल ( ओएफएस ) कंपोनेंट नहीं होगा

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मसौदे के अनुसार कंपनी इक्विटी शेयरों को जारी कर फंड जुटाएगी और इसमें कोई ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) कंपोनेंट नहीं होगा। साथ ही, कंपनी 1,200 करोड़ रुपये तक का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट तलाश सकती है। अगर ऐसा प्लेसमेंट पूरा हो जाता है, तो इश्यू का आकार कम हो जाएगा।

Ebix Travels और EbixCash World Money की पूंजीगत जरूरत

IPO से मिली रकम का उपयोग कंपनी की सहायक कंपनियों – Ebix Travels और EbixCash World Money की पूंजीगत आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

Ebix मॉरीशस के बकाया डिबेंचर

इसके अलावा, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों का समर्थन करने के अलावा रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के वित्तपोषण के लिए Ebix मॉरीशस के बकाया परिवर्तनीय डिबेंचर के अधिग्रहण के लिए धन का इस्‍तेमाल किया जाएगा। IPO में कंपनी के कर्मचारियों के लिए इक्विटी शेयरों में कोटा शामिल है।

कारोबार में 4 प्राथमिक सेक्‍शन शामिल

Ebixcash एक यूनिफाइड व्यापार मॉडल के जरिए B2C, B2B और वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र (Fintech Sector) में डिजिटल उत्पादों और सेवाओं का एक प्रौद्योगिकी ऑपरेटर है। कंपनी के व्यवसाय में चार प्राथमिक सेक्‍शन शामिल हैं – primary segments, payment solutions, travel, financial technologies, BPO services और स्टार्टअप पहल।

6.5 लाख से अधिक physical agent distribution

31 दिसंबर तक payment solutions, remittance, travel, और insurance उत्‍पादों के लिए पूरे भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में इसके 6.5 लाख से अधिक physical agent distribution locations हैं। मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, यस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जो कंपनी को आईपीओ पर सलाह देंगे।

Related Articles

Back to top button