यूपी: अखिलेश और आज़म खान का बड़ा फैसला, MLA पद से दें सकते हैं इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है. वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को दोबारा सत्ता में लौटने की कोशिशें करने के लिए एक बार फिर लंबा इंतजार करना होगा. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने लोकसभा सदस्य बने रहने का फैसला लिया है.

यदि ऐसा होता है तो उन्हें MLA पद से इस्तीफा देना पड़ेगा.  बताया जा रहा है कि अभी लोकसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के महज 5 सदस्य हैं और सियासी माहौल को देखते हुए पार्टी लोकसभा में कमजोर नहीं होना चाहती. ऐसे में अखिलेश यादव और आजम खान विधानसभा सदस्य से इस्तीफा देकर फिर से लोकसभा सांसद के रूप में भूमिका निभा सकते हैं.  

बता दें कि योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में पिछले 37 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सत्ता में धमाकेदार वापसी की है. भाजपा नीट गठबंधन NDA ने यूपी में 273 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं समाजवादी पार्टी महज 111 सीटों पर सिमट गई है. हालांकि, पिछले चुनावों से सपा का प्रदर्शन सुधरा जरूर है, लेकिन वो बहुमत से काफी दूर रह गई है.

Related Articles

Back to top button