यूपी: अमरोहा में भीषण सड़क हादसे में तीन मजदूरों की गई जान, पांच घायल

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में गजरौला-चांदपुर मार्ग पर गुरुवार को एक डग्गामार बस और वैन की आमने सामने की टक्कर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गये। पुलिस के अनुसार हादसे की चपेट में आए सभी मजदूर होली के मौके पर दल्लिी से वापस अपने घर लौट रहे थे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बदायूं-देहरादून राजमार्ग पर बछरायूं थाना चौकी के समीप सुबह छह बजे  विपरीत दिशा से दल्लिी जा रही यात्रियों से खचाखच भरी डग्गामार बस अनियंत्रित होकर सामने से आ रही ईको वैन से जा टकराई।  तेज रफ्तार बस की टक्कर से वैन में सवार बिजनौर के नूरपुर थाना क्षेत्र के गोहावर गांव के निवासी भारत सिंह (55),पवन (40) तथा अनुराग (38) की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि हरपाल, सोनू, अरुण तथा कलुआ समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 

सड़क हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकत्सिकों ने परक्षिण के बाद तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया। पांच अन्य की हालत गंभीर होने पर घायलों को हायर सेंटर मेरठ रैफर कर दिया।

गौरतलब हो कि गजरौला-चांदपुर मार्ग पर यूपी रोडवेज बसों के अभाव में यात्रियों को डग्गामार बसों से यात्रा करना पड़ती है। सर्वविदित है कि प्रशासन की अनदेखी और पुलिस  के संरक्षण में चलने वाली डग्गामार बसों की यहां भरमार रहती है। बछरायूं चौराहे पर डग्गामार बसों का खासा जमावड़ा लगा रहता है। त्यौहारों के मौके पर यात्रियों की आवाजाही बढ़ जाने से डग्गामार बसों के तेज रफ्तार परिचालन के कारण सड़क हादसों का खतरा भी बढ़ जाता है। 

Related Articles

Back to top button