तेलंगाना में शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समूहों में झड़प, धारा 144 लागू

हैदराबाद: तेलंगाना में निजामाबाद जिले के बोधन शहर में रविवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित करने को लेकर रविवार को दो समूहों के बीच झड़प हो जाने के बाद इलाके 144 लगा दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए. पुलिस के अनुसार, पथराव में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

इलाके में धारा 144 लागू

पुलिस ने बताया कि एक गुट ने मूर्ति रखी थी जिसका दूसरे गुट ने विरोध किया और इस वजह से विरोध प्रदर्शन और उनके बीच पथराव हुआ. निजामाबाद के पुलिस आयुक्त के आर नागराजू ने कहा कि धारा 144 (दंड प्रक्रिया संहिता) के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है. कानून व्यवस्था प्रभारी एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पुलिस चौकियां बनायी गई हैं और एहतियाती तौर पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रतिमा स्थापित करने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

निजामाबाद सांसद ने टीआरएस पर लगाए आरोप

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी नेता और निजामाबाद से सांसद धर्मपुरी अरविंद ने ट्वीट किया कि ‘बोधन निगम परिषद ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था और संकल्प पारित किया था. फिर भी, टीआरएस-एमआईएम के गुंडे शहर में हंगामा और तनाव पैदा कर रहे हैं.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘अब, सत्तारूढ़ टीआरएस पार्षद ने शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित किए जाने पर, बोधन शहर की कानून-व्यवस्था को बाधित करने की खुले आम धमकी दी है.’

कंट्रोल में है स्थिति

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने फोन पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एम महेंद्र रेड्डी के साथ इस घटना को लेकर बात की. बताया जा रहा है कि डीजीपी ने मंत्री से कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और स्थिति पर नजर रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button