पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी…..

Paytm Stock: पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications Ltd) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। शेयरों में गिरावट के मामले में कंपनी हर दिन फ्रेश रिकॉर्ड बना रही है। पेटीएम के शेयर मंगलवार को कारोबार के दौरान फ्रेश लाइफ टाइम लो पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयर बीएसई पर 52-वीक के निचले स्तर पर 3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 546.15 रुपये पर पहुंच गए थे। यह अब तक सबसे कम प्राइस है। आईआईएफएल सिक्योरिटीज (IIFL Securities) के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में आगे भी गिरावट देखी जा सकती है। 

470 रुपये तक जा सकता है स्टॉक
आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने लाइव हिन्दुस्तान से कहा कि पेटीएम के शेयर शार्ट टर्म में गिरकर 470 से 480 रुपये के आसपास पहुंच सकता है। इस समय कंपनी के लिए कुछ भी पाॅजिटिव नहीं दिख रहा है। ऐसे में कंपनी के शेयर से निकलने में ही भलाई है। 

उन्होंने कहा कि कंपनी में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। हाल ही में आरबीआई (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को नए ग्राहक जोड़ने पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया था। साथ ही बैंक को अपने आईटी सिस्टम की व्यापक ऑडिट कराने को भी कहा गया था। इसका कंपनी के शेयर पर निगेटिव असर पड़ा है। इसके अलावा पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को लेकर खबर आई थी कि उन्होंने दिल्ली में एक शख्स के कार को टक्कर मार दी, जिसके लिए फरवरी में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। इन सबके अलावा कंपनी का बिजनेस माॅडल कुछ खास नहीं है और कंपनी नुकसान में चल रही है। हालांकि, पेटीएम के यूजर्स कम नहीं हुए हैं। 

अब तक 75% का नुकसान
पेटीएम के शेयर अपने इश्यू प्राइस 2,150 रुपये से लगभग 75 प्रतिशत टूटे हैं। कंपनी नवंबर 2021 में शेयर बाजारों में लिस्ट हुई थी। Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। उसके बाद से एकाध कारोबारी दिन में ही कंपनी के शेयरों में खरीदारी रही, वरना हर दिन कंपनी के शेयर नुकसान में ही रहे हैं। वर्तमान में बीएसई पर कंपनी के शेयर 3.40% टूटकर 546.15 रुपये पर पहुंच गए, जो कि अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 75 फीसदी तक टूट चुका है। कंपनी का मार्केट कैप 35,000 करोड़ रुपये पर आ गया है। 

Related Articles

Back to top button