राशिफल :- जानिए आज किस राशि वालों का हो सकता है प्रमोशन,देखें कैसा होगा आपका दिन

मेष – आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। साथ ही आप किसी करीबी दोस्त के घर उससे मिलने जा सकते हैं। किसी मित्र से बात शेयर करने से आपका मन हल्का होगा। इस राशि के लोग जो वास्तु के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। आज उनके काम की तारीफ होगी। साथ ही प्रमोशन के भी योग हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

वृष– बाहरी गतिविधियों और खेलों को आज के मनोरंजन में शामिल किया जाना चाहिए। आर्थिक सुधार निश्चित है। काम पर अत्यधिक तनाव के कारण परिवार की जरूरतों और इच्छाओं को नजरअंदाज न करें। अपने प्रिय के बिना समय बिताना आपके लिए मुश्किल होगा। यदि आप काम में एकाग्रता बनाने की कोशिश नहीं करेंगे तो आप अपनी स्थिति खो सकते हैं। अचानक यात्रा के कारण आप भाग-दौड़ का शिकार हो सकते हैं।

मिथुन – आपको अनचाहे रिश्ते निभाने पड़ सकते हैं। गैर जिम्मेदार लोगों से नजदीकियां न बढ़ाएं, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अफवाहों पर विश्वास न करें। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें। प्रयोगों से बचें। जितना हो सके लेन-देन से बचें। परिवार में शुभता का संचार होगा। अपने मूल्यों को अलग रखने से बचें और हर निर्णय तार्किक रूप से लें। आप किसी ऐसे सोर्स से पैसा कमा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा भी नहीं होगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर का माहौल खुशनुमा बनाएगी। आज प्रियतम से दूर होने का गम आपको चिढ़ाता रहेगा।

कर्क – अगर आप अपना करियर बदलने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं या नहीं। क्योंकि आपका करियर आपके निर्णय पर निर्भर करता है। इस राशि के जो लोग अपने व्यवसाय के क्षेत्र में परिवर्तन करना चाहते हैं, उन्हें निर्णय लेने से पहले अपने बड़ों की राय अवश्य लेनी चाहिए। कुछ मार्गदर्शन मिलेगा। और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा।

सिंह –प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं होगा। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। उन लोगों को भूल जाओ जो केवल गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं। किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है। आज आपकी मेहनत क्षेत्र में रंग जरूर दिखाएगी।

कन्या – अगर आप आज अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो आज का दिन सही है। आपकी पराक्रम में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। व्यापारिक यात्रा अनुकूल रहेगी। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके माध्यम से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे।

तुला – आज भाग्य आपका साथ देगा। इस राशि के व्यवसायी आज अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाएंगे। इसके अलावा, उन तरीकों का पालन करें जो आपके लिए सबसे अच्छे हैं। ऐसा करने से सफलता आपके कदम चूमेगी। इस राशि के इंजीनियरिंग छात्रों को आज ई-मेल के जरिए किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। जिससे घर में छोटी सी पार्टी हो सकती है।

वृश्चिक- भावनात्मक रूप से आप जो चाहते हैं उसे लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे। दुआओं से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और सौभाग्य आपके हाथ में आएगा – और पिछले दिन की मेहनत रंग लाएगी। बच्चे की पढ़ाई को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस समय आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे अस्थायी हैं और समय के साथ वे अपने आप दूर हो जाएंगी।

धनु –आज का दिन व्यस्तता के बावजूद खुशनुमा रहेगा। पार्टनर से अनबन संभव है। आर्थिक क्षेत्र में तरक्की हो सकती है। परिवार में सुख, शांति और धार्मिक वातावरण बना रह सकता है। आपके दिल और दिमाग में एक साथ एक से बढ़कर एक विचार दौड़ते रहेंगे। शादीशुदा लोगों के जीवन में प्रेम बढ़ेगा। रिश्ते भी मजबूत होंगे। बस अपने जीवन साथी की कुछ आदतों का ध्यान रखें।

मकर – आज नए कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आज यदि आप अनावश्यक खर्चों को कम करने की कोशिश करेंगे तो आपके भविष्य के लिए धन इकट्ठा करना आसान हो जाएगा। ऑफिस में आज अतिरिक्त काम के कारण रुका हुआ काम जल्द पूरा होगा। खुश रहकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। यदि आप आज अपने बड़ों के आशीर्वाद से कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो लाभ होना निश्चित है।

कुंभ-आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आज अपनों से सभी गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। ज्यादा देर तक फोन न करने से आप अपने प्रिय को परेशान करेंगे। आज आप अपने लक्ष्य अन्य दिनों की तुलना में थोड़ा अधिक निर्धारित कर सकते हैं। यदि परिणाम आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे तो निराश न हों। आज एक ऐसा दिन है जब चीजें वैसी नहीं होंगी जैसी आप उन्हें चाहते हैं।

मीन –आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। धन का लाभ मिलने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। अगर आप आज शांत दिमाग से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। दूसरों की बात गंभीरता से सुनें। आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यवसाय से जुड़े हैं, आज उनकी किसी बड़े व्यवसायी के साथ साझेदारी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button