यूपी के लखनऊ में कैबिनेट की बैठक जारी, सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए ये निर्देश…

यूपी के लखनऊ में योगी कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) जारी है. बैठक के बाद सुबह 11 बजे रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) को राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद सीएम योगी साढ़े 11 बजे सचिव स्तर के अधिकारियों की बैठक लोक भवन में लेंगे.

सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए ये निर्देश

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के चंद घंटों बाद कैबिनेट के सदस्यों के साथ पहली बैठक की. यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने लोक भवन में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ अपनी पहली बैठक में कहा, ‘मंत्रियों को जनता और उत्तर प्रदेश की सेवा करने का एक पुनीत अवसर मिला है. इस अवसर को उपलब्धि में बदलते हुए प्रदेश के विकास और जनता की खुशहाली के लिए हम सभी को निरंतर प्रयासरत रहना होगा.’

काम में नहीं हो परिवार का हस्तक्षेप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘मंत्री समय से अपने कार्यालय में उपस्थित होकर कार्यों का निस्तारण करें. सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मंत्रियों के कार्य, व्यवहार और आचरण पर सभी की नजर रहती है.’ उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में सभी मंत्री सादगी और शुचिता का उदाहरण पेश करें. उनके सार्वजनिक जीवन से जुड़े दायित्वों और कार्यों में परिवार का किसी भी स्तर पर हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए. इसी के साथ मंत्री अपने निजी स्टाफ पर भी विशेष ध्यान देते हुए उनकी गतिविधियों पर नजर रखें.

पारदर्शिता और ईमानदारी बेहद महत्वपूर्ण

सीएम योगी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता और ईमानदारी बेहद महत्वपूर्ण होती है. उन्होंने कार्यों को नीति और नियमों के अंतर्गत पूरा किए जाने पर जोर दिया. सीएम योगी ने कहा कि फाइलों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया जाना चाहिए और किसी भी स्थिति में देरी नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘जनप्रतिनिधि होने के नाते मंत्रियों का जनता के साथ प्रभावी संपर्क और संवाद होना चाहिए. जनता की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए नियमित जन-सुनवाई की जाए.’ सीएम योगी ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही भौतिक सत्यापन करते हुए जनता से इनके संबंध में फीडबैक लें.

Related Articles

Back to top button