दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर राकेश झुनझनवाला की Budget Airline Akasa Air जून से शुरू कर सकती है अपनी सेवाएं, सीईओ ने बताई तारीख

किफायती विमान सेवा देने वाली आकासा एयर इसी साल जून से पहली वाणिज्यिक सेवा शुरू कर सकती है। कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने शुक्रवार को यह एलान हैदराबाद में किया। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि सबसे पहले किन शहरों के बीच विमान सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी परिचालन से जुड़े लाइसेंस प्राप्त करने में जुटी है। भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी के प्रमोटर हैं। कंपनी ने 12 महीने में 18 विमान और पांच साल में 72 विमान अपने बेड़े में जोड़ने की योजना बनाई है।

जुलाई से मुंबई से हेलसिंकी के बीच सीधी उड़ान

फिनएयर मुंबई से हेलसिंकी के बीच सीधी उड़ान शुरू करेगी। यह सेवा इसी साल जुलाई से शुरू होगी। पांच अप्रैल से लोग बुकिंग करा सकेंगे। यह उड़ान सप्ताह में तीन बार यानी बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। वहीं वर्जिन अटलांटिक एक जून से दिल्ली और लंदन के बीच दूसरी दैनिक उड़ान शुरू करेगी। यह उड़ान लंदन स्थित हीथ्रो एयरपोर्ट से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बीच संचालित की जाएगी।

एयरबस ने एयरलिफ्ट ग्लोबल से हाथ मिलाया

विमान निर्माता कंपनी एयरबस ने शुक्रवार को कहा कि उसने हेलीकाप्टर इमरजेंसी मेडिकल सर्विस डेवलप करने के लिए एयरलिफ्ट ग्लोबल के साथ एक समझौता किया है। दोनों कंपनियों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हैदराबाद में चल रहे विंग्स इंडिया 2022 के दौरान किए गए। एयरबस की तरफ से भारत और दक्षिण एशिया में कंपनी के प्रमुख सनी गुगलानी ने हस्ताक्षर किए।

भारतीय विमानन उद्योग में टिकाऊ विमानन ईधन का इस्‍तेमाल

उधर, स्पाइसजेट, बोइंग और सीएसआइआर-इंडियन इंस्टीट्यूट आफ पेट्रोलियम (आइआइपी) ने शुक्रवार को एलान किया कि वे भारतीय विमानन उद्योग में टिकाऊ विमानन ईधन (एसएएफ) के उपयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button