Jio के बाद अब Vi ने भी अपने यूजर्स के लिए 31 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान को किया लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए जियो(Jio) ने हाल ही 31 दिनों का वैलिडिटी वाले प्लान लॉन्च किया था। इसकी देखा देखी अब Vodafone Idea(Vi) ने भी 337 रुपये की कीमत वाला 31 दिनों का प्रीपेड वैलिडिटी प्लान लॉन्च कर दिया है। इससे पहले Vi यूजर्स को केवल 28 दिनों तक का प्रीपेड प्लान देती थी। बता दें कि जियो का मंथली प्लान 259 रुपये से शुरू होता है।

31 दिनों का वैलिडिटी प्लान लाने वाली दूसरी कंपनी बनी Vi

इस प्लान के लॉन्च के साथ ही Vi 31 दिनों का वैलिडिटी प्लान लाने वाली दूसरी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। Vi के इस नए प्लान को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

प्लान में क्या है खास

Vi के 337 रुपये वाले प्लान को अनलिमिटेड नाम से लिस्ट किया है। इस प्लान में यूजर्स हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही यूजर्स को 31 दिनों की वैलिडिटी के साथ 28GB डाटा भी मिलेगा। इस प्लान मे रोजाना 100 SMS भी मिलता है। इसके अलावा, 337 रुपये के रिचार्ज प्लान में Vi Movies और TV Classic का फ्री एक्सेस भी दिया जाएगा।

कस्टमर्स ने की थी शिकायत

पिछले महीने यूजर्स ने टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ शिकायत की थी। यूजर्स का कहना था की कंपनियां 1 महीने की प्लान कह कर केवल 28 दिनों की वैलिडिटी देती है।

TRAI से मिला था ऑर्डर

कस्टमर्स की शिकायतों के बाद टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया(TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों को 1 महीने के प्रीपेड वैलिडिटी प्लान लाने का आदेश दिया था। जिसके बाद जियो और Vodafone Idea ने 31 दिनों के प्लान को लॉन्च किया है।

जियो के 31 दिनों के रिचार्ज प्लान की खासियत

TRAI के आदेश के बाद सबसे पहले जियो ने 31 दिनों के प्लान को लॉन्च किया था, जिसे “Calender Month Plan” कहा गया। इस प्लान की कीमत 259 रुपये है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS की सुविधा है। यूजर्स Jio TV, JioCinema, जैसे सभी Jio Apps इस्तेमाल फ्री में कर सकते है। इस प्लान में यूजर्स को रोज 1.5GB का डाटा भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button