जानिए 4 अप्रैल 2022 का राशिफल: इन राशि वालों पर बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा

मेष- आज आप अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उनकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। क्रोध को भड़कने से रोकने के लिए अनुमति लें, तो यह समस्या आसानी से हल हो सकती है। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल होगा। यह सामाजिक और धार्मिक समारोहों के लिए एक महान दिन है। आपका जीवनसाथी आज आपको खुश करने के लिए काफी प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता। सप्ताह भर में बहुत सारा काम जमा हो गया है, तो चलिए बिना देर किए शुरू करते हैं। 

वृष- आज नवरात्र के पावन अवसर पर आप पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी. इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं उन्हें जीवन में काफी सफलता मिलेगी। आपसी समझ आपके वैवाहिक संबंधों को बेहतर बनाएगी। पारिवारिक जीवन हर तरह से मजबूत रहेगा। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। सेहत के मामले में आप खुद तरोताजा महसूस करेंगे। आज घर में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। मित्रों से अचानक मुलाकात हो सकती है।

 मिथुन- आज आप भविष्य की योजनाओं पर गहराई से विचार कर सकते हैं. आपको अपने भविष्य में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। किसी धार्मिक स्थान पर जाकर किसी जरूरतमंद को दान देने से आध्यात्मिक शांति मिलेगी। दूसरों को लेकर तनाव हो सकता है और आप दुखी भी हो सकते हैं। करीबी रिश्ते आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं।

 कर्क – प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगा। अचानक समस्याओं के कारण पारिवारिक शांति भंग हो सकती है। लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि समय सब कुछ ठीक कर देगा। समय की मांग है कि परेशानी का शांति से सामना किया जाए। 

सिंह- आज आप अपनी बात दूसरों के सामने खुलकर रख पाएंगे. आज नवरात्र के पावन अवसर पर आपके जीवन में खुशियों का संचार होगा। आप अपने जीवन में उन्नति करेंगे। दूर-दूर तक फैलेगी। छात्रों को अभी और मेहनत करने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को आज कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा।

 कन्या– आज आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. आज आप अपने काम में पूरी तरह सफल रहेंगे। पारिवारिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। आस्था बढ़ेगी। आज आपको किसी से उपहार या पैसा मिल सकता है। धन के नए स्रोत जुड़ सकते हैं। आपके लिए किसी भी पूर्व नियोजित कार्य या कार्यक्रम में शामिल होना बहुत जरूरी है। 

तुला- आज का दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. जो लोग आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं, उन्हें अपनी बात समझाना आपके लिए मुश्किल होगा। प्यार के मामले में अपनी ज़ुबान पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

 वृश्चिक – आज आपको थोड़ी सी मेहनत से बड़ा लाभ मिलेगा. दोस्तों के साथ आप देवी मां के दर्शन के लिए मंदिर जाएंगे। आज बुजुर्ग अपने मित्रों से मिल सकते हैं। इस राशि के कंप्यूटर छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। नए स्रोतों से अचानक धन की प्राप्ति होगी। 

धनु- आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से बहस न करने की सलाह दी जाती है. आज आप शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो सकते हैं, लेकिन फिर भी आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। आज का दिन आपके लिए फलदायी है। कुछ खरीदने से पहले, जो आपके पास पहले से है उसका उपयोग करें।

 मकर – कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण रहेगी. जीवनसाथी के किसी काम को लेकर आपको थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हो सकती है। लेकिन बाद में आपको एहसास होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए हुआ। परिवार के साथ मिलकर कोई महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है।

 कुंभ- आज बुजुर्ग पार्क में घूमने जाएंगे. आपकी सेहत में सुधार होगा। आज आपको लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपका कोई जरूरी काम समय पर पूरा होगा। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। पार्टनर के साथ किसी अच्छी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे।

 मीन- आज मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. यात्रा का आयोजन होने की संभावना है। सेहत को लेकर सवाल उठेंगे। कामकाज के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। ध्यान रहे कि धन का निवेश गलत जगह न हो। परिवार के सदस्यों से अनबन हो सकती है। इस बात का ध्यान रखें कि पैसों का लेन-देन या सुरक्षा आपको फंसाए नहीं। 

Related Articles

Back to top button