टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, अपने दम पर मैच जिता सकता है ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: IPL 2022 के जरिए टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज मिल गया है. ये गेंदबाज ऐसा है, जो बड़े से बड़े बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकता है और IPL 2022 में भी इसका एक बड़ा ट्रेलर देखने को मिला है. ये गेंदबाज भारत की विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच भी जिता सकता है. 

IPL में टीम इंडिया को मिला बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज

IPL 2022 में एक खतरनाक तेज गेंदबाज अपने तूफानी प्रदर्शन से तबाही मचा रहा है. टीम इंडिया में अब इस तेज गेंदबाज की जगह पक्की नजर आ रही है. ये गेंदबाज टीम इंडिया का सबसे खतरनाक हथियार बनेगा, जो बुमराह से भी घातक होगा. फिलहाल आईपीएल 2022 में इस खतरनाक गेंदबाज के सामने दुनिया भर के बल्लेबाज बैटिंग करने से घबरा रहे हैं. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान है. 

बड़े-बड़े बैटिंग ऑर्डर को कर देता है तहस-नहस

आवेश खान ने सोमवार को एक आईपीएल मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए जमकर तबाही मचाई. आवेश खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. इस मैच में आवेश खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके. इस दौरान आवेश खान ने केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, निकोलस पूरन और अब्दुल समद को पवेलियन लौटा दिया था. आवेश खान एक ऐसे गेंदबाज हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. कल के मैच में भी आवेश खान ने ऐसा ही नजारा दिखाया. आवेश को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया.

IPL 2022 में मचा रहे कहर 

आवेश खान IPL 2022 में जमकर कहर मचा रहे हैं. आवेश खान ने इस IPL सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. IPL 2022 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में उमेश यादव आठ विकेट के साथ अभी भी टॉप पर बरकरार हैं, लेकिन आवेश अब उनसे महज एक विकेट ही पीछे हैं. आवेश के खाते में इस मैच के बाद कुल सात विकेट हो गए हैं, वहीं तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के राहुल चाहर पहुंच गए हैं, जिनके खाते में कुल छह विकेट हैं. इसके बाद पांच गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक पांच-पांच विकेट लिए हैं. आवेश खान ने अभी तक 28 IPL मैचों में 23.44 की बेहतरीन औसत से 36 विकेट हासिल किए हैं.  

लखनऊ सुपर जायंट्स ने हैदराबाद को रौंदा

कप्तान लोकेश राहुल (68) और दीपक हूडा (51) के अर्धशतकों के बाद आवेश खान (24 रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान राहुल (50 गेंद में छह चौके, एक छक्का) और दीपक हूडा (33 गेंद में तीन चौके, तीन छक्के) के बीच चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर मुश्किल हालात से उबरते हुए सात विकेट पर 169 रन बनाए.

सनराइजर्स हैदराबाद क्यों हारी मैच?

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को लगातार विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा, जिससे टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी और उसे लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. पिछले मैच में टीम राजस्थान रॉयल्स से करारी शिकस्त मिली थी. लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने 169 रनों के स्कोर का अच्छा बचाव किया, जिसमें आवेश की भूमिका अहम रही, उनका अंतिम और पारी का 18वां ओवर अहम रहा जिसमें उन्होंने निकोलस पूरन और अब्दुल समद के रूप में दो विकेट झटके. अंतिम ओवर में जेसन होल्डर (34 रन देकर तीन विकेट) ने तीन विकेट चटकाए. क्रुणाल पांड्या ने 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

Related Articles

Back to top button