Lucknow के ठाकुरगंज में घर के बाहर खेल रहे भाई-बहन पर आवारा कुत्तों के झुंड ने किया हमला, 1 की मौत

यूपी (UP) की राजधानी में आवारा कुत्तों (Stray Dogs) का आतंक काफी बढ़ गया है. यहां ठाकुरगंज (Thakurganj) के मुसाहिबगंज के नगर निगम के प्राथमिक स्कूल में कुत्तों ने 2 मासूम बच्चों पर हमला कर दिया. दोनों को बुरी तरह से नोच डाला. बच्चों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान मोहम्मद रजा की मौत हो गई. जबकि, जन्नत फातिमा नाम की बच्ची की हालत काफी गंभीर बनी हुई है.

खेलने के दौरान हमला

दोनों बच्चे भाई-बहन हैं. 7 वर्षीय मोहम्मद रजा और 5 वर्षीय जन्नत फातिमा घर के पास स्थित स्कूल में खेल रहे थे. इस दौरान कुत्तों ने दोनों पर हमला (Dogs Attacked) कर दिया. दोनों बच्चों की चीख-पुकार सुनकर लोग बचाने के लिए दौड़े, तब तक वे गंभीर रूप से घायल हो चुके थे.

पिता ने निगम के खिलाफ दी शिकायत

इसके बाद परिजनों ने दोनों ही बच्चों को आनन-फानन में लखनऊ के ट्रामा सेंटर (Lucknow Trauma Center) में भर्ती कराया. जहां पर इलाज के दौरान मोहम्मद रजा की मौत हो गई. वहीं, जन्नत फातिमा का इलाज जारी है. बच्चे की मौत के बाद पिता शबाब रजा ने ठाकुरगंज थाने में शिकायत देकर नगर निगम के अधिकारियों को हादसे के लिए जिम्मेदार बताया है.

लोगों में आक्रोश

परिजनों का कहना है कि आवारा कुत्तों को लेकर कई बार नगर निगम से शिकायत की गई थी. इसके बावजूद नगर निगम की तरफ से किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. निगम की लापरवाही से लोगों में काफी आक्रोश है. परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

घर से बाहर निकलना मुश्किल

बताया जा रहा है कि घटनास्थल के आसपास मीट की कई दुकानें हैं. ऐसे में यहां पर आवारा कुत्तों का झुंड लगा रहता है. यहां पर फेंके गए मांस के टुकड़े खाकर कुत्ते हिंसक हो गए हैं. बता दें कि राजधानी में हर इलाकों में आवारा कुत्ते घूमते हुए दिखाई देते हैं. इससे लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

Related Articles

Back to top button