Panasonic ने भारत में शानदार मिररलेस कैमरा को किया लॉन्च, जानिए क्या है इसकी कीमत

पैनासोनिक इंडिया (Panasonic) ने गुरुवार को भारत में अपना फ्लैगशिप मिररलेस कैमरा LUMIX GH6 (LUMIX GH6 Mirrorless Camera) लॉन्च किया, जिसकी कीमत 2,34,990 रुपये है. कंपनी ने कहा कि LUMIX GH6 आउटस्टैंडिंग मोबिलिटी और हाई वीडियो परफोर्मेस देता है, जो कंटेंट क्रिएटर्स के लिए सबसे बेस्ट साबित हो सकता है. यह भारत में सभी पैनासोनिक ब्रांड की दुकानों पर उपलब्ध है. 

Panasonic LUMIX GH6 Mirrorless Camera Specifications

LUMIX GH6 की बॉडी मैग्नीशियम अलॉय के साथ बनी है. इसमें नया 25.2-मेगापिक्सेल लाइव MOS सेंसर है जिसमें एक हाई स्पीड सिग्नल रीडआउट है और वीनस इंजन पर चलने वाली एक वाइड डायनेंमिक रेंज है जो नेचुरल के साथ हाई-रिज़ॉल्यूशन तस्वीरों के तेजी से रेंडरिंग की अनुमति देती है.

Panasonic LUMIX GH6 Mirrorless Camera Features

पहली बार, LUMIX GH6 में V-Log/V-Gamut है और डायनेमिक रेंज बूस्ट मोड का उपयोग करते समय 12+ स्टॉप और डायनेमिक रेंज के 13+ स्टॉप प्रदान करता है. वीडियो की visual क्वालिटी को बढ़ाने के लिए 2डी और 3डी नॉइज रिडक्शन फीचर उपलब्ध हैं. नए सेंसर और इमेज-प्रोसेसिंग इंजन का उपयोग करके LUMIX GH6 के ऑटोफोकस डिस्प्ले को बढ़ाया गया है.

LUMIX की इंटेलिजेंट हीट मेनेजमेंट टेक्नोलॉजी कैमरे को हीट किए बिना एक्सटेंडेड रिकॉर्डिंग टाइम की अनुमति देती है. LUMIX कैमरों में पहली बार, Apple Prores 422 HQ में 5.7K 30p वीडियो रिकॉर्डिंग की पेशकश की गई है, जो ट्रांसकोडिंग के बिना नॉन-लीनियर एडिटिंग की अनुमति देता है. 

क्या कहा कंपनी के MD ने?

पैनासोनिक मार्केटिंग इंडिया (पीएमआईएन) के मैनेजिंग डायरेक्टर फुमियासु फुजीमोरी ने एक बयान में कहा, “वीडियो स्ट्रीमिंग की बढ़ती जरूरतों में, कंटेंट क्रिएटर उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली वीडियो कंटेंट क्वालिटी के लिए अधिक उत्सुक हैं. इन जरूरतों को पूरा करने के लिए, हमने एडवान्स्ड इमेज प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी के साथ LUMIX GH6 को तैयार किया है.”

Related Articles

Back to top button