कांट्रैक्ट लिस्ट में शामिल न होने के बाद मैथ्यू वेड को मिला बेली का साथ…

आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जार्ज बेली का मानना है कि टी20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर मैथ्यू वेड ही आस्ट्रेलिया टीम की पहली पसंद  हैं। गुरुवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा 2022-23 सेशन के लिए जारी किए गए 20 खिलाड़ियों के कांट्रैक्ट लिस्ट में वेड का नाम न आने के बाद बेली ने ये प्रतिक्रिया दी है। इस सूची में विकेटकीपर के तौर पर पहली बार जोश इंगलिस को शामिल किया गया है।

इंगलिस ने अपना टी20 डेब्यू फरवरी महीने में श्रीलंका के खिलाफ किया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी20 में भी टीम का हिस्सा थे। बेली की ये प्रतिक्रिया मैथ्यू वेड के लिए काफी मायने रखती है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में अब कुछ महीने ही रह गए हैं। फिलहाल वेड इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं और वे गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं।

बेली ने कांट्रैक्ट लिस्ट के ऊपर बोलते हुए कहा “वे सब ऐसे खिलाड़ी हैं जो निकट भविष्य में आस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। बेली ने वेड के बारे में कहा वे खिलाड़ी जो इस सूची में नहीं है आस्ट्रेलिया टीम के अगले दौरे में हो सकते हैं। वेडी टी20 में अभी भी आस्ट्रेलिया की पहली पसंद हैं। आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए केन रिचर्डसन के बारे में भी यही कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के हर दौरे में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। पिछले 12 महीनों में जो हुआ उसको देखते हुए हम भविष्य में निवेश कर रहे हैं”

उन्होंने आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरान फिंच के बारे में भी बात की जिनका हालिया फार्म उतना अच्छा नहीं रहा है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी20 में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम को बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलना है। इसलिए सभी खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है।

Related Articles

Back to top button