धन प्राप्ति और घर से वास्तुदोष मिटाने के लिए रामनवमी के दिन करें ये उपाय

आज 10 अप्रैल 2022 रविवार को त्रिवेणी योग में रामनवमी मनाई जा रही है। जी दरअसल इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग, रवि योग और रवि पुष्‍य योग है और रामनवमी के दिन धन, रिश्ते, नौकरी, व्यापार और खुशियों में सकारात्मक परिणाम पाने के लिए कुछ उपाय है जो किये जा सकते हैं। आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* दांपत्य जीवन में दूरियां कम करके प्रेम बढ़ाने के लिए महिला इस दिन खीर बनाकर उसे रात्रि में चन्द्रमा की रोशनी में एक घंटे तक रखने के बाद वह खीर दोनों मिलकर खा लें।

* कहा जाता है इस दिन 1 कटोरी में पानी लेकर रामरक्षा मंत्र ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं रामचन्द्राय श्रीं नम:’ का 108 बार जाप करें। उसके बाद घर के सभी कोने में उस जल का छिड़काव कर दें। जी हाँ क्योंकि इससे वास्तुदोष दूर होते हैं।

* कहा जाता है राम नवमी के दिन भगवान श्रीराम के मंदिर में या उनके चित्र के सामने 3 बार अलग अलग समय पर श्रीरामचन्द्र कृपालु भजु मन।।।, का पाठ करें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति के दुख और कष्ट दूर होते हैं।

* कहते हैं रामनवमी पर प्रभु श्री राम के भक्त हनुमान जी की गुणगान करें और हनुमान चालीसा का संपूर्ण पाठ करें। ऐसा करने से जातक पर श्रीराम और हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।

* राम नवमी के दिन भगवान श्रीराम के पूजन के समय राम नाम का जप जरूर करें। ऐसा करने से जीवन में सुख एवं खुशहाली आएगी।

* आपको बता दें कि राम नवमी के दिन रामायण या रामचरितमानस का पाठ करना अच्छा होता है और इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है और सारे दु:ख दूर हो जाते हैं।

* अगर आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो रामनवमी के दिन रामाष्टक का पाठ विधि पूर्वक करें।

Related Articles

Back to top button