राशिफल:आज इन राशि वालों को नई जगह नौकरी व नए तरीके से पढ़ाई करने का मिलेगा मौका

मेष- आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। उन लोगों को भूल जाओ जो केवल गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते हैं। प्रेम की दृष्टि से आज का दिन बेहद खास रहेगा। छिपे हुए शत्रु आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ बेहद रोमांचक काम कर सकते हैं।

वृष- आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा. आज आप अपने माता-पिता के साथ मंदिर जाने की योजना बना सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती हैं। अगर आप किसी फंक्शन में जा रहे हैं तो लाइट बंद होने पर तैयार होने में आपको थोड़ी देर हो सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। अगर आपकी पढ़ाई-लिखाई में रुचि है, अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो पपीता खाकर जाएं। गायत्री मंत्र का जाप करने से आपका मन शांत रहेगा।

मिथुन- आज आपको नई जगह या नए तरीके से पढ़ाई करने का मौका मिल सकता है. इमोशनल होने के कारण छोटी-छोटी बातें भी आज आपके साथ हो सकती हैं। छोटी-छोटी परेशानियां अपने आप दूर हो जाएंगी। आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण जानकारी भी मिल सकती है। जिससे किसी समस्या को देखने का आपका नजरिया बदल जाएगा। आज आप सामाजिक तौर पर कुछ हद तक व्यस्त रहेंगे।

कर्क- भागीदारी वाले व्यवसायों और चतुर वित्तीय योजनाओं में निवेश न करें. समस्याओं को अपने दिमाग से निकाल दें और घर पर और दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आज तेरी मुस्कान बेमानी है, वो हँसी में नहीं झंकारती, धड़कने से हिचकिचाता है दिल; क्योंकि आप किसी खास को मिस कर रहे हैं। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है।

सिंह- आज का दिन लोगों के लिए फायदेमंद रहेगा. आज आपके दोस्त आपके रुके हुए काम में आपकी मदद करेंगे। आज आपके शत्रु आपसे दूरी बनाए रखेंगे। आज आपको अपने किसी करीबी से खुशखबरी मिल सकती है। पैसों के मामले में आज आपको उधार देने से बचना चाहिए। आज आपको अपना फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। इस राशि के छात्रों को आज किसी से बहस नहीं करनी चाहिए। आज पढ़ाई के प्रति आपका रुझान बना रहेगा।

कन्या- आज आप व्यस्तता के कारण घरेलू कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. संतान सुख की प्राप्ति संभव है। बुद्धिमानी से उधार दें। निजी संबंध मधुर हो सकते हैं। शत्रु से मुक्ति मिलेगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानी खत्म होने की संभावना है। कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। आप कुछ अच्छी योजनाएँ बनाएंगे, जिससे आने वाले दिनों में आपको लाभ होने की संभावना है।

तुला- मनोरंजन और सौंदर्य बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं. परिवार वालों के साथ आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें। रोमांस के लिए दिन अच्छा है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण होगी।

वृश्चिक- आज का दिन आपका राहत भरा रहने वाला है. आज आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि के शायरों के लिए आज का दिन बेहद अहम रहने वाला है। आज आपको अपनी प्रतिभा का पुरस्कार भी मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है।

धनु- आज जल्दबाजी न करें। किसी भी विवाद से बचें। जमीन और भवन की योजना बनेगी। रोजमर्रा की समस्याओं को आसानी से हल किया जा सकता है। यदि आप महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते हैं तो आज आप उन्हें ले सकते हैं। आज अनावश्यक खर्चा होगा। आपका शत्रु भयभीत रहेगा। आपको धन लाभ होगा।

मकर- घरेलू काम का बोझ और पैसों और पैसों को लेकर तनाव आज आपके दांपत्य जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है. एकतरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। अचानक यात्रा के कारण आप भाग-दौड़ का शिकार हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में आपको थोड़ी गोपनीयता की आवश्यकता महसूस होगी।

कुंभ- आज भाग्य साथ देगा. ऑफिस में आज का काम इस राशि के बिजनेसमैन को ज्यादा फायदा देने वाला है। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है। धन के साथ सुख आएगा। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। अगर आप पढ़ाई में कुछ बदलाव करते हैं तो आपको करियर में बेहतर परिणाम मिलेंगे। आज पैसों के लेन-देन से दूर रहें। आपको लाभ के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

मीन- आज का दिन परिवार वालों के साथ खुशी-खुशी बीतेगा. वाहन सुख मिलेगा और मान सम्मान भी मिलेगा। अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। आपके सहकर्मियों ने ऐसी स्थितियों में आपका बहुत अच्छा समर्थन किया है और उनसे मिली मदद की सराहना करने का समय आ गया है। कल्पनाओं के पीछे न भागें और यथार्थवादी बनें। अपने आत्मविश्वास का लाभ उठाएं। गलत फैसले लेने से बचें।

Related Articles

Back to top button