यूपी के सात मेडिकल कालेजों में निकली बंपर भर्ती, इस त‍िथ‍ि तक करें आवेदन

प्रदेश के सात मेडिकल कालेजों में नर्सिंग की पढ़ाई के लिए 142 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसमें बीआरडी मेडिकल कालेज स्थित नर्सिंग कालेज के लिए 17 शिक्षकों का चयन होगा। 16 मई को सायं पांच बजे तक आवेदन किया जा सकता है।

www.dgme.up.gov.in पर करें आवेदन

बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. गणेश कुमार ने बताया कि इन पदों पर भर्ती करने का आदेश मंगलवार को चिकित्सा-शिक्षा एवं प्रशिक्षण के महानिदेशक ने जारी कर दिया है। बीआरडी के अलावा कानपुर, आगरा, मेरठ, झांसी, प्रयागराज और कन्नौज मेडिकल कालेजों में स्थित नर्सिंग कालेजों में प्राचार्य सह प्रोफेसर, उप प्राचार्य सह प्रोफेसर, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और ट्यूटर के पदों पर भर्ती की जाएगी। ये सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे। इसका आवेदन शुल्क दो हजार रुपए है। आवेदन आनलाइन इस लिंक www.dgme.up.gov.in पर किया जा सकेगा।

मेरठ मेडिकल कालेज में सबसे ज्यादा पद

सबसे ज्यादा पद मेरठ मेडिकल कालेज स्थित नर्सिंग कालेज में निकले हैं। यहां पर शिक्षकों के 41 पद सृजित हैं। जिसमें प्राचार्य, उप प्राचार्य व प्रोफेसर के एक-एक पद शामिल हैं। इसके साथ ही एसोसिएट प्रोफेसर के चार, असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन और ट्यूटर के 15 पद शामिल हैं। आगरा, गोरखपुर, कन्नौज और झांसी मेडिकल कालेज स्थित नर्सिंग कालेज में शिक्षकों के 17-17 पद सृजित हुए हैं, जिसमें प्राचार्य व उप प्राचार्य के एक-एक पद, एसोसिएट प्रोफेसर के दो, असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन और ट्यूटर के 10 पद शामिल हैं।

कानपुर मेडिकल कालेज में शिक्षकों के 25 पदों के लिए मांगे गए आवेदन

कानपुर मेडिकल कालेज में शिक्षकों के 25 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं, जिसमें प्राचार्य, उप प्राचार्य, प्रोफेसर के एक-एक, एसोसिएट प्रोफेसर के चार, असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन और ट्यूटर के 15 पद शामिल हैं। सबसे कम पद प्रयागराज मेडिकल कालेज स्थित नर्सिंग कालेज के हैं। यहां पर सिर्फ आठ पदों पर ही आवेदन मांगे गए हैं। इसमें प्राचार्य, उप प्राचार्य और ट्यूटर के एक-एक पद, एसोसिएट प्रोफेसर के दो और असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन पद शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button