प्रयागराज में पांच लोगों की नृशंस हत्‍या को लेकर राजनीतिक दलों के लोगों में आक्रोश, तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा

 प्रयागराज के थरवई में एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्‍या को लेकर राजनीतिक गर्मी भी बढ़ गई है। इस वारदात ने पीडि़त परिवार, गांव और जिले के लोगों को सदमे में डाल दिया है, वहीं इसे लेकर राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए हैं। राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाने के लिए विभिन्‍न दलों के नेतागण पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है।

सपा का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा थरवई : थरवई थाना क्षेत्र में हुई सामूहिक हत्‍याकांड की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज पार्टी का प्रतिनिधि मंडल गांव पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, पूजा पाल, गीता पासी, पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह, पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव और रामवृक्ष यादव शामिल हैं। प्रतिनिधि मंडल में शामिल लोग मृतकों के घरवालों से बातचीत की।

आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा के प्रतिनिधि ने सांत्‍वना दी : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के प्रतिनिधि के रूप में रामसूरत पटेल भी शनिवार को थरवई में मृतकों के घर पहुंचे। मृत घर के मुखिया के पुत्र की बात फोन पर राज्यसभा सदस्य संजय सिंह से कराई। संजय सिंह ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। साथ ही राज्यसभा में इस मामले को उठाने की बात कही है। जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने बताया है कि प्रतिनिधि मंडल एक-दो दिन में मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर शीर्ष नेतृत्व को सौंप देगा।

तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा : तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल प्रयागराज रविवार को पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोग थरवई के उस गांव में पहुंचे जहां सामूहिक हत्‍याकांड की घटना हुई थी। पहली बार तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल इस तरह की घटना के बाद प्रयागराज आया है।

कांग्रेसियों ने प्रियंका को भेजी थरवई हत्याकांड की रिपोर्ट : थरवई में पांच लोगों की बेरहमी से हत्या की रिपोर्ट तैयार कर पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजी है। विरोध में जीरो रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेताओं ने शोकसभा का आयोजन किया। प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुकुंद तिवारी ने कहा एक सप्ताह के अंदर नवाबगंज से लेकर थरवई तक हुए आपराधिक घटनाओं ने जिले में ध्वस्त कानून व्यवस्था की कलई खोल दी। दोनों घटनाओं का राजफाश करने में पुलिस अब तक नाकाम है। प्रशासनिक अधिकारी लीपापोती करने में लगे हैं।

लापरवाह पुलिसकर्मियों की बर्खास्‍तगी व दोषियों की गिरफ्तारी की मांग : जिला प्रवक्ता हसीब अहमद ने आरोप लगाया कि पूरा जनपद अराजकता और जंगलराज की गिरफ्त में है। हसीब ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का कथित ‘जीरो टालरेंस’ का निर्णय लोकभवन के अंदर या कागजों तक ही सीमित है। कांग्रेसियों ने लापरवाह पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग करते हुए दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही। इस दौरान गौरव पांडेय, मो. हसीन, दीपचंद्र शर्मा, मनोज पासी, राकेश पटेल, शुभम शुक्ला, सौरभ चौधरी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button