डुकाटी ने अपनी नई धांसू बाइक Ducati Multistrada V2 को भारत में किया लॉन्च, जानें खासियत

प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाटी ने सोमवार को भारत में अपनी नई धांसू बाइक मल्टीस्ट्राडा वी2 लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी शुरुआती कीमत 14.65 लाख (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इसका दूसरे वैरिएंट Multistrada V2 S की कीमत 16.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। डुकाटी का दावा है कि नई मल्टीस्ट्राडा वी2 आरामदायक, बेहतर हैंडलिंग अनुभव और अधिक एडवांस टेक्नोलॉजी के एडवांस ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ बाजार में आएगी। यह मोटरसाइकिल भारत में एडवेंचर टूरर सेगमेंट में डुकाटी की ताकत को और बढ़ाएगी।

एडवांस तकनीक से लैस है ये बाइक

डुकाटी ने नई मल्टीस्ट्राडा वी2 में कई एडवांस तकनीकों को जोड़ा है। यह चार अलग-अलग राइडिंग मोड्स स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंडुरो के साथ आती है। इसे ABS कॉर्नरिंग के इंटरवेंशनल लेवल पर काम करने के लिए बॉश इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) प्लेटफॉर्म मिलता है। इस धांसू बाइक में डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल (डीटीसी), क्रूज कंट्रोल, एबीएस कॉर्नरिंग और व्हीकल होल्ड कंट्रोल (वीएचसी) जैसे बेहतरीन सिस्टम देखने को मिलते हैं।

डिजाइन

इसके डिजाइन की बात करें तो नई डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी2 स्पोर्टी और आक्रामक थीम वाली स्टाइल के साथ आती है। यह सिग्नेचर डुकाटी मल्टीस्ट्राडा को बरकरार रखता है, जिसमें क्लीन सरफेस, फ्लुइड लाइन्स और बोल्ड फेशिया लुक देखने को मिलता है। मिरर, अलॉय व्हील और ब्रेक डिस्क के साथ एल्यूमीनियम निकला हुआ कॉर्नर मल्टीस्ट्राडा वी4 से प्रभावित हैं। ये बाइक हेडलैंप, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स एलईडी लाइट्स के साथ आती हैं। इसमें Multistrada V4 का डुकाटी ब्रेक लाइट सिस्टम मिलता है। वहीं, Multistrada V2 S वर्जन में फुल-एलईडी हेडलैंप देखने को मिलता है। ये बाइक डुकाटी कॉर्नरिंग लाइट्स (डीसीएल) से लैस है।

इंजन

Multistrada V2 के डैशबोर्ड में एक बढ़िया LCD है। डुकाटी का दावा है कि इसके मल्टीमीडिया सिस्टम में हैंड्स फ्री सिस्टम और डुकाटी क्विक शिफ्ट अप और डाउन मिलता सिस्टम देखने को मिलते हैं। मोटरसाइकिल में 937 सीसी का टेस्टास्ट्रेटा इंजन है, जो 9,000 आरपीएम पर 113 एचपी की पावर और 6,750 आरपीएम पर 94 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Related Articles

Back to top button