उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने परमाणु ऊर्जा को मजबूत करने का किया वादा

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने मंगलवार को प्योंगयांग में एक सैन्य परेड के दौरान परमाणु क्षमताओं को मजबूत करने के अपने इरादे की घोषणा की, सरकारी मीडिया के अनुसार।

प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार,  किम ने सोमवार रात को कोरियाई पीपुल्स रिवोल्यूशनरी आर्मी (केपीआरए) की 90 वीं स्थापना वर्षगांठ के उपलक्ष्य में परेड में अपने भाषण के दौरान “सबसे तेज दर” पर देश की परमाणु क्षमताओं को विकसित करने का वादा किया

 KPRA एक जापानी विरोधी गुरिल्ला सेना है जिसे 1932 में राष्ट्रीय संस्थापक किम इल-सुंग द्वारा स्थापित किया गया था। उत्तर कोरिया किसी भी समय परमाणु “प्रतिरोध” का उपयोग करने के लिए व्यापक तैयारी करेगा, मौजूदा नेता ने कहा

“परमाणु शक्ति के संदर्भ में हमारी मुख्य भूमिका संघर्ष को रोकना है, लेकिन हमारे परमाणु हथियारों को पूरी तरह से युद्ध को रोकने के लक्ष्य तक सीमित नहीं किया जा सकता है जब तक कि ऐसी परिस्थिति उत्पन्न न हो जाए जिसे हम इस देश में कभी भी देखने की उम्मीद नहीं करते हैं। और यह कि उत्तर किसी भी समय अपने परमाणु निरोध कर्तव्य को पूरा करने के लिए “पूरी तरह से सुसज्जित” है।

किम इल सुंग में जुलूस दिन में पहले शुरू होने वाला था, लेकिन बारिश के पूर्वानुमान के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि यह अंततः लगभग 10 बजे एम शुरू हुआ।

Related Articles

Back to top button