MP के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने BJP पर हिंसा करवाने का लगाया गंभीर आरोप

नीमच: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हिंसा करवाने जैसे गंभीर इल्जाम लगाए हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कुछ निर्धन मुसलमान लड़कों को रूपये देकर स्वयं ही पत्थर फिंकवाते हैं। हालांकि, दिग्विजय सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें ऐसी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इन तथ्यों की तहकीकात उन्होंने नहीं कराई है। जल्द ही जांच भी करवाएंगे। दिग्विजय सिंह दो दिवसीय नीमच दौरे पर थे, जहां उन्होंने यह बयान दिया है। 


 
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सोमवार रात नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्राम मोड़ी पहुंचे थे। उन्होंने एक दलित कार्यकर्ता के घर रात्रि विश्राम किया। मंगलवार प्रातः जनजागरण रैली में सम्मिलित हुए। इस के चलते मोड़ी माता के दर्शन भी किए। समारोह के पश्चात् दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत की तथा भाजपा पर गंभीर इल्जाम लगाए। इससे पहले भी दिग्विजय सिंह खरगोन हिंसा को लेकर बीजेपी पर कई गंभीर इल्जाम लगा चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एक ट्वीट कर भाजपा पर साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया था। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि ‘बीजेपी यह जानती है कि बिना पत्थर उछाले कुर्सी नहीं मिलती है। इस कारण हथियार के तौर पर कभी जज़्बात को तो कभी जान को हथियार बनाती है। साम्प्रदायिक उन्माद बीजेपी का सबसे ख़तरनाक सियासी हथियार है। जिस जिले में दंगा होगा उसकी पूरी जवाबदेही जिलाधिकारी व एसपी की होगी, अगर यह संदेश सीएम दे दें तो कभी दंगा नहीं हो सकता। मेरे 10 साल के कार्यकाल में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ।” वहीं,खरगोन हिंसा को लेकर उनके गलत तस्वीर पोस्ट करने को लेकर भाजपा ने उन पर FIR दर्ज कराई है।

Related Articles

Back to top button