भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने BCCI को दी सलाह, टीम में इस खिलाड़ी को जल्द करो शामिल…

IPL 2022 Sunil Gavaskar: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में यहां गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के जम्मू के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान ने बुधवार रात शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

गावस्कर ने दी बीसीसीआई को सलाह

उमरान (Umran Malik) का यह प्रदर्शन हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सका क्योंकि राशिद खान (11 गेंद में नाबाद 31) और राहुल तेवतिया (21 गेंद में नाबाद 40) ने अंतिम चार ओवर में 56 रन जोड़कर गुजरात टाइटंस को अंतिम गेंद पर जीत दिला दी. गुजरात की टीम ने अंतिम 6 गेंदों में 22 रन बनाए. पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मैच के बाद कमेंट्री करते हुए कहा, ‘उसके लिए अगली चुनौती, मुझे लगता है कि भारतीय टीम है.’ उन्होंने कहा, ‘उसे शायद अंतिम 11 में खेलने का मौका नहीं मिले क्योंकि भारत के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं. इसलिए शायद वह खेल नहीं पाएं.’

‘टीम में किया जाना चाहिए शामिल’

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘लेकिन टीम के साथ सिर्फ यात्रा करने से, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने, उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से… देखते हैं, उस पर इसका क्या असर पड़ता है.’ इस युवा तेज गेंदबाज ने पूरे सीजन के दौरान नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है और 8 मैच में अब तक 15.93 के औसत से 15 विकेट चटकाए हैं.

टीम इंडिया को जाना है इंग्लैंड

भारत का इंग्लैंड दौरा जून में शुरू होगा. दोनों टीम सबसे पहले पांच मैच की सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलेंगी जिसे पिछले साल कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था. इसके बाद तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज और इतने ही मैच की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी. भारतीय टीम ब्रिटेन के अपने दौरे की शुरुआत 26 जून से डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के साथ करेगी.

Related Articles

Back to top button