केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने लाउडस्पीकर पर दिया ये बड़ा बयान

महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद यूपी समेत पूरे देश में छिड़ा हुआ है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले  ने मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा, मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाकर नए विवाद पैदा करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम मस्जिदों से लाउड स्पीकर निकालने का हम विरोध करेंगे.

हम मस्जिद का संरक्षण करेंगे: आठवले 

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि अगर किसी मस्जिद से कोई लाउडस्पीकर निकाला जाएगा तो उनकी पार्टी के लोग उस मस्जिद का संरक्षण करेंगे. उन्होंने मौलाना उलेमा शांति से शांति बनाए रखने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि बयान देकर विवाद न बढ़ाएं.

पहले भी लाउडस्पीकर हटाने के खिलाफ दे चुके हैं बयान

बता दें कि इससे पहले भी रामदास अठावले लाउडस्पीकर हटाने के खिलाफ बोल चुके हैं. कुछ दिन पहले भी आठवले ने कहा था कि वो हनुमान चालीसा बजाने के विरुद्ध नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘हम मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की राज ठाकरे की मांग के खिलाफ हैं. इस मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी धमकी नहीं देनी चाहिए। यह सब संविधान के विरुद्ध है.’ उन्होंने कहा कि हिंदू और मुस्लिमों ने हमेशा एक दूसरे के त्योहार का सम्मान किया है और किसी को इस तरह की विभाजनकारी धमकी देकर माहौल खराब नहीं करना चाहिए.

देश भर में सुर्खियों में है लाउडस्पीकर विवाद

गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने बीते दो अप्रैल को मुंबई में गुड़ी पड़वा रैली के दौरान मांग की थी कि तीन मई तक मस्जिदों से अजान देने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं वरना इसका जवाब ऊंची आवाज में हनुमान चालीसा बजाकर दिया जाएगा. इसके बाद इस विवाद ने तूल पकड़ ली. 

Related Articles

Back to top button