ED की शिकायत पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का एक्शन, कोलकाता पुलिस के खिलाफ दर्ज की शिकायत

Enforcement Directorate (प्रवर्तन निदेशालय) की शिकायत पर कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बनर्जी के कुछ कागजात सही नहीं पाए गए जिसमें ऑर्डर कोलकाता पुलिस की तरफ से था लिहाजा ईडी ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने FIR दर्ज की है. 

जानकारी के मुताबिक, ईडी अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रही है. बता दें, इससे पहले ईडी ने पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिये बुलाया था. उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी भी ईडी के निशाने पर रही हैं.

मनी लॉंन्ड्रिंग के तहत दर्ज किया था मामला

ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज नवंबर 2020 की उस एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून, 2002 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें आसनसोल और उसके आसपास के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले का आरोप लगाया गया है. ईडी ने दावा किया है कि टीएमसी सांसद इस अवैध कारोबार से प्राप्त धन के लाभार्थी हैं. बनर्जी ने सभी आरोपों से इनकार किया है. 

Related Articles

Back to top button