IPL 2022 की Orange Cap लिस्ट में इस खिलाड़ी की एंट्री, ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे

IPL 2022 Orange Cap: आईपीएल 2022 अब धीरे-धीरे प्लेऑफ (IPL Playoffs) की रेस की तरफ बढ़ रहा है. जहां सभी 10 टीमों में खिताब जीतने को लेकर जंग रहती है वहीं खिलाड़ियों के बीच आपस में भी एक अलग जंग लगी रहती है. खासकर ऑरेंज कैप जीतने के लिए तो टीमों के बल्लेबाज पूरा जोर लगाते हैं. गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच मुकाबले के बाद तो ऑरेंज कैप लिस्ट पूरी तरह बदली हुई नजर आ रही है. 

ऑरेंज कैप लिस्ट में इस खिलाड़ी की एंट्री

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की ऑरेंज कैप (Orange Cap) लिस्ट में अब डेविड वॉर्नर (David Warner) की एंट्री हो चुकी है. वॉर्नर ने सनराइजर्स के खिलाफ बेहतरीन पारी के बाद टॉप 5 में अपनी भी जगह बनाई. वॉर्नर इस वक्त 8 मैचों में 356 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं. वॉर्नर ने हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 92 रनों की बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी. इस वक्त शिखर धवन 10 मैचों में 369 रनों के साथ वॉर्नर से ऊपर तीसरे स्थान पर हैं. जबकी पांचवें स्थान पर 331 रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा हैं. 

बटलर के पास लंबे समय से है ऑरेंज कैप

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की ऑरेंज कैप लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स के घातक ओपनर जॉस बटलर के पास है. बटलर ने सिर्फ 10 ही मैचों में 588 रन ठोके हैं. इस बल्लेबाज के पास आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर रिकॉर्ड हासिल करने का चांस है. बटलर विराट कोहली के 973 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे. बटलर ने अबतक 3 शतक ठोके हैं. आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहा है. 

दूसरे नंबर पर राहुल

ऑरेंज कैप लिस्ट में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. राहुल पिछले 3-4 साल से ऑरेंज कैप जीतने की लिस्ट में शामिल रहते हैं. राहुल के इस सीजन में अब 10 मैचों में 451 रन हो चुके हैं. केएल राहुल ऑरेंज कैप (Orange Cap) की रेस में टॉप-2 में बने हुए हैं. राहुल ने आईपीएल 2022 में 2 शतक ठोके हैं. अगर ये बल्लेबाज एक बड़ी पारी और खेल देता है तो बटलर की जगह टॉप पर पहुंच जाएगा.

Related Articles

Back to top button