चेन्नई सुपर किंग्स दमदार जीत के बाद अंक तालिका में हुआ ये बड़ा बदलाव….

 IPL Points table: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लगभग सभी टीमों ने 10 या इससे अधिक मैच खेल लिए हैं। 10 टीमों के बीच चल रही एक ट्राफी पाने की जंग अब धीरे धीरे और भी रोमांचक हो रही है। अब टाप चार की तस्वीर थोड़ी थोड़ी साफ होती नजर आ रही है। गुजरात, लखनऊ और राजस्थान की टीमें टाप 4 में बनी हुई है।

कोलकाता को 75 रनों के भारी अंतर से हराकर प्वाइंट्स टेबल के टाप पर पहली बार लखनऊ की टीम ने जगह बनाई। लखनऊ की इस शानदार जीत के बाद गुजरात की टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई। दोनों टीमों के 11-11 मैचों में 16-16 अंक हैं लेकिन नेट रन-रेट के आधार पर लखनऊ की टीम आगे निकल गई है। तीसरे नंबर पर राजस्थान की टीम है। पंजाब को हराकर राजस्थान के पास 14 अंक हो गए हैं। चौथे नंबर पर आरसीबी की टीम है जिसके पास 11 मैचों में 12 अंक हैं।

रविवार को चेन्नई से मिली 91 रन की बड़ी हार के बाद भी दिल्ली की टीम 5वें नंबर पर बनी हुई है। दिल्ली के पास 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। हैदराबाद की टीम लगातार चार हार के बाद नीचे खिसक गई है। टीम अब छठे नंबर पर है और उसके खाते में भी 10 अंक हैं। 7वें नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है। 10 मैचों में 5 जीत के साथ टीम अभी भी प्लेआफ की दौड़ में है।

jagran

8वें नंबर पर रविवार के बाद बदलाव हुआ है। दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ ही चेन्नई की टीम ने इस जगह पर कब्जा किया है। 11 मैच के बाद टीम के पास 4 जीत से कुल 8 अंक हो गए हैं। कोलकाता की टीम है जो 11 मैचों में केवल 4 जीत दर्ज कर पाई है वह 9वें नंबर पर फिसल गई है। 10वें नंबर पर आइपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई हैं। चेन्नई तीन जीत तो मुंबई अब तक दो जीत दर्ज कर पाई है।

Related Articles

Back to top button