हरियाणा में बनेगा एम्‍स, मनेठी में पीएम नरेन्‍द्र मोदी करेंगे उद्घाटन: राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा

 भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा अंबाला पहुंचे। छावनी के नागरिक अस्पताल परिसर में 72 करोड़ की लागत से तैयार 50 बेड के अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन किया। जेपी नड्डा, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विह केयर सेंटर का निरीक्षण करने के बाद मंच पर पहुंचे। यहां पर अनिल विज ने पगड़ी पहनाकर भाजपा अध्‍यक्ष का स्‍वागत किया।

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन::::: 

जेपी नड्डा ने कहा, उत्‍तर भारत का बड़ा कैंसर केयर सेंटर अंबाला में बना, इसके लिए अनिल विज और सीएम मनोहर लाल को बधाई देता हूं। 

उन्‍होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम प्रधानमंत्री की देखरेख में हुआ। 

कहा, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने वैक्‍सीन केा बचाते हुए मुश्किल राहों से होकर इंजेक्‍शन की डोज दी। 

भारत ने सौ देशों को 18 करोड़ वैक्‍सीन दी। 

यूक्रेन-रूस वार के बीच पीएम ने एक महीने के अंदर 23 हजार बच्‍चों को सकुशल निकाला।

दूसरे देशों के लोग भी भारत का तिरंगा लेकर निकले थे। 

80 करोड़ को मुफ्त राशन मिल रहा है। 

प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि के तहत किसानों को योजना को लाभ दिया। हरियाणा सरकार ने चार हजार का टाप अप देकर किसान को दस हजार रुपये दिए। 

हरियाणा में 1147 हेल्‍थ वैलनेस सेंटर बनकर तैयार हो चुके हैं। 

उन्‍होंने कहा, सीएम ने जो योजनाएं लागू की वो सराहनीय है। 

हरियाणा ही नहीं, बल्कि पूरे देश के अस्‍पताल आक्‍सीजन के लिए आत्‍मनिर्भर हो चुके हैं। 

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हरियाणा में एम्‍स बनेगा। मनेठी में जमीन भी देखी जा रही। पीएम नरेन्‍द्र मोदी जल्‍द ही शिलान्‍यास करेंगे। 

मेरा सौभाग्‍य है कि अंबाला में कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन किया। अनिल विज  को धन्‍यवाद देता हूं। 

सीएम मनोहर लाल का संबोधन शुरू:

जल्‍द ही डाक्‍टरों की भर्ती की जाएगी। सरकार ने परिवार वालों की मैपिंग करवा ली है। स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं हर परिवार को मिलेगी। गरीब परिवारों के लिए योजनाओं को लागू की जाएगी। लोगों को आत्‍मनिर्भर बनाया जाएगा। 

उन्‍होंने कहा कि एक नेता ऐसा है कि जो सिटडाउन पालिसी बना रहा है। जब कि लोगों का स्‍टैंड अप पालिसी पर विश्‍वास है। 

हरियाणा के कैंसर के मरीजों को अब भटकना नहीं होगा। उनके साथ आने वाले मरीजों  अटेंडेंट के लिए हास्‍टल बनेगा। 

स्‍टेज थ्री और फोर के मरीजों के लिए ढाई हजार रुपये महीना पेंशन मिलेगी। थैलेसिमिया मरीजों को ढाई हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। 

सीएम मनोहर लाल ने सभी का स्‍वागत किया। उन्‍होंने कहा कि आज जनता की सेवा का सपना साकार हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि हर साल 28 हजार मरीज हरियाणा में आते हैं। अब हम स्‍वास्‍थ्‍य तकनीकी की मदद से उनकी जान बचाई जा सकती है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने संबोधन शुरू किया। 

मैपिंग कराने के आर्डर दिए। हरियाणा में मैपिंग होगी। मनमर्जी से अस्‍पताल खोल लिए। सारे हरियाणा में पीएसी, एचएससी, कहां पर जरूरत है अस्‍पताल की, कहां पर कितने बेड की जरूरत है। हरियाणा पहला ऐसा राज्‍य होगा जहां पर मैपिंग   

हमने सारे हरियाणा में इस तरह के अस्‍पताल बनवाए। हर जिले में डायलिसिस की मशीन बनवाई। पांच जिलों में एमआरआइ लगवाई। 

कहा, मैं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बना और मैंने अस्‍पताल बनवा दिया। आज अंबाला छावनी के सरकारी अस्‍पताल में आधुनिक संसाधन है।

हरियाणा बनने के बाद विकास के नाम पर अंबाला छावनी को एक पैसा नहीं दिया गया। विज ने कहा कि मैं भी दिल की बीमारी से पीडि़त थे। चंडीगढ़ पीजीआई में एडमिट था। हुड्डा मेरा हालचाल लेने आए थे। बोले-यहां कोई दिक्‍कत हो तो बताओ। तो मैंने कहा कि मेरे शहर के लोगों को दिक्‍कत है। हुड्डा साहब आप मेरे शहर का अस्‍पताल बनवाइए। वहां केवल रेफरल केंद्र है।

एक समय ऐसा आया कि लोकसभा में दो सांसद थे। लेकिन विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया। जब हमारी सरकार आई, हमने कश्‍मीर से धारा 370 हटाई। सरकार की योजनाओं का लाभ मिलने लगा। पीएम नरेन्‍द्र मोदी जी ने अंत्‍योदय की विचार धारा पर आधारित कई योजनाओं को लागू किया। आज उसी विचार धारा की बात पूरा विश्‍व कर रहा है। 

स्‍वास्‍थ्‍य एंव गृहमंत्री अनिल विज ने अंबाला की जनता की तरफ से भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का स्‍वागत किया। वहीं, उन्‍होंने सीएम मनोहर लाल का भी स्‍वागत किया।  

प्रार्थना सभा के डाक्‍यूमेंट्री दिखाई गई। 

डाक्‍टरों से जानकारी लेने के बाद जेपी नड्डा कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचे। वहां पर हरियाणवी अंदाज में उनका स्‍वागत किया गया। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने पगड़ी पहनाकर स्‍वागत किया। इसके बाद सीएम मनोहर लाल और प्रदेश अध्‍यक्ष ओपी धनखड़ को भी पगड़ी पहनाई।

अटल कैंसर केयर केंद्र से हरियाणा ही नहीं पड़ोसी राज्य पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड आदि के कैंसर रोगियों को भी सुलभ, सस्ती और व्यापक उपचार मिलने में सहायता मिलेगी।

छावनी रेलवे स्टेशन पर शताब्दी ट्रेन से जेपी नड्डा पहुंचेंगे। वहां मुख्यमंत्री और गृहमंत्री सहित जेपी नड्डा का स्वागत करेंगे। इसके बाद बाइकों का काफिला अगवानी करेगा और मुख्यमंत्री, गृहमंत्री के साथ जेपी नड्डा नागरिक अस्पताल छावनी सुबह 10 बजे पहुंचेंगे। यहां कैंसर केयर सेंटर का उद्घाटन करने के बाद सर्किट हाउस में भोजन करेंगे।

इसके बाद शास्त्री कालोनी स्थित अनिल विज के आवास पर जाएंगे। यहां शास्त्री कालोनी में आने पर स्वागत का कार्यक्रम हैं। विज के आवास पर पारिवारिक सदस्य भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट करेंगे। इसके बाद जेपी नड्डा दोपहर को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button