आरेंज कैप की लिस्ट में नंबर वन पर बरकरार हैं जोस बटलर, दूसरे नंबर पर है केएल राहुल

 इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे है। सभी टीमों ने 11 या इससे अधिक मैच खेल लिए हैं। इस दौरान रनों ही बौछार देखने को मिली है। बल्लेबाजों के बीच टाप पर बने रहने की जंग चल रही है। आरेंज कैप की रेस में कई धुरंधर शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला हल्ला बोल रहा है तो केएल राहुल, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर का बल्ला खूब बोल रहा है।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर लगातार सबको मात देते हुए पहले नंबर पर चल रहे हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने 30 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 618 कर लिया है। दूसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जो लगातर रन बना रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ खेली गई 77 रनों की पारी ने उनके रनों के आंकड़े को 451 तक पहुंचा दिया है।

तीसरे नंबर पर बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जगह बना ली है। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 12 मैचों में 389 कर लिया है। उनके इस पारी के बाद शिखर धवन चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। धवन के खाते में अब  11 मैचों में 381 रन हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 12 रनों की पारी खेली थी।

दिल्ली के ओपनर डेविड वार्नर 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 9 मैचों में 375 रन हो गए हैं। छठे नंबर पर लखनऊ के ओपनर क्विवंटन डीकाक की एंट्री हुई है। कोलकाता के खिलाफ मैच में उन्होंने 50 रन की पारी खेल कर अपने रनों की संख्या को 344 तक पहुंचा दिया है।

7वें नंबर पर कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं जिनके खाते में 12 मैचों में 336 रन हैं। मुंबई के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 11 मैचों में 334 रन हैं। उनकी इस पारी के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या 9वे स्थान पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 10 मैचों में 333 रन हो गए हैं। 

10वें नंबर पर हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा है। उनके खाते में 11 मैचों में 331 रन हैं। उनकी टीम अभी भी प्लेआफ की रेस में बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button