इस दिन है साल का पहला चंद्रग्रहण, इन 7 राशि वालों पर पड़ेगा प्रभाव

इस बार साल का पहला चंद्रग्रहण 16 मई, सोमवार को होने जा रहा है। जी हाँ और आप सभी को बता दें कि इस दिन वैशाख पूर्णिमा (Vaishakha Purnima 2022) तिथि रहेगी। हालाँकि ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। ऐसे में यहां इसका कोई भी प्रभाव नहीं माना जाएगा। वैसे भारतीय समय के अनुसार, चंद्र ग्रहण की शुरूआत 16 मई की सुबह 07।58 से होगी और अंत 11।58 पर होगा। जिन देशों में ये ग्रहण देखा जाएगा, सिर्फ वहीं के लोगों पर इसका शुभ-अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। आप सभी को हम बताने जा रहे हैं इस चंद्रग्रहण का किस राशि पर कैसा असर होगा।

मेष राशि- चंद्रग्रहण का प्रभाव इस राशि वालों को नकारात्मक होगा। जी दरसल इस राशि के लोगों को धन से संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा, वरना नुकसान हो सकता है। 

कर्क राशि- आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। न चाहते हुए भी कुछ मामलों में आपको पैसा खर्च करना होगा। जमा पूंजी खर्च होने से आप तनाव में आ सकती हैं। इस दौरान इनकम कम होगी और खर्च अधिक रहेगा।

सिंह राशि- काम की वजह से कोई तनाव हो सकती है, न चाहते हुए भी किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी और दांपत्य जीवन में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है।

कन्या राशि- कोई अज्ञात भय आपको सताता रहेगा। मन में एक अजीब से बैचेनी बनी रहेगी और  इस दौरान आपको अपने दुश्मनों क सावधान रहना होगा, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। सेहत का भी ध्यान रखें।

तुला राशि- कोई आपका फायदा उठाया जा सकात है। धन के मामले में भी सावधानी रखने की जरूरत है। छोटा फायदा आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।  सोच-समझकर बोलना ही ठीक रहेगा।

धनु राशि- अनैतिक गतिविधियों से दूर रहें, नहीं तो कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंस सकते हैं। आपकी छवि खराब हो सकती है। आपको अपने आचरण पर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो इसकी वजह से आपके परिवार वालों को भी अपयश का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहेगा, जो भी करें पूरी तरह सोच-विचार कर करें।

मकर राशि- इस राशि पर साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है। इसलिए चंद्रग्रहण के दौरान इस राशि के लोगों को विशेष सावधानी रखनी होगी। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। तनाव के कारण सिरदर्द की समस्या हो सकती है।

Related Articles

Back to top button