IPL 2022 DC vs RR: दिल्ली के सामने होगी मजबूत राजस्थान, जानें कौन सी टीम किस पर पड़ेगी भारी

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 58वें मैच में राजस्थान और दिल्ली की टीमें डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। दिल्ली के लिए ये मैच हर हाल में जीतना जरूरी है यदि उसे प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है। फिलहाल टीम 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है और एक हार उसे प्लेआफ की रेस से बाहर कर सकती है। दूसरी तरफ राजस्थान की टीम 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और दिल्ली के खिलाफ जीत उसे प्लेआफ की रेस में और करीब ले जा सकती है।

दिल्ली की बल्लेबाजी की बात करें तो डेविड वार्नर की बल्लेबाजी टीम की ताकत है और उन्होंने कई मैचों में टीम के लिए ये करके दिखाया है। पंत के बल्ले से बड़े स्कोर का निकलना अब भी बाकी है लेकिन रोवमैन पावेल फिनिशर के रोल में प्रभावी नजर आए हैं।  दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव लगातार विकेट ले रहे हैं लेकिन राजस्थान के सामने शायद ही वो अच्छा कर पाए क्योंकि स्पिन के सामने राजस्थान की टीम अच्छा खेल रही है। तेज गेंदबाजी में खलील अहमद ने इस सीजन प्रभावित किया है।

दूसरी तरफ राजस्थान की बात करें तो उसकी बल्लेबाजी जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन के इर्द-गिर्द नजर आती है और दोनों ने अच्छा काम किया है। बटलर फिलहाल 618 रनों के साथ आरेंज कैप की लिस्ट में टाप पर हैं। इस मैच में टीम को शिमरोन हेटमायर की कमी खलेगी जो अपने बच्चे को देखने के लिए बीच आइपीएल में वापस लौट गए हैं।

राजस्थान के तेज गेंदबाजी की बात करें तो टीम में ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज के अलावा युवा कुलदीप सेन मौजूद हैं। स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और अश्विन की जोड़ी मौजूद है जो किसी भी पिच पर बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पाडिक्कल, रियान पराग, जिमी नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन-

डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, आनरिक नोकिया

Related Articles

Back to top button